बुमराह ने मुझे गलत साबित किया : कपिल देव

नई दिल्लीः दाए हाथ के तेज गेंदबाज अब भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह की मौजूदगी में भारतीय तेज आक्रमण पिछले कुछ साल में सर्वश्रेष्ठ हो गया है। मेलबर्न टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 53 रन पर तीन विकेट जबकि मैच में 86 रन देकर नौ विकेट चटकाए। पदार्पण टेस्ट सत्र में बुमराह के नाम पर अब 48 विकेट दर्ज हैं, जो किसी तेज गेंदबाज का अपने पहले टेस्ट सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस शानदार प्रदर्शन के बाद कपिल देव ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह ने उन्हें गलत साबित कर दिया है।
बुमराह के अनोखे एक्शन पर कपिल ने कहा ‘मैं आपसे कहना चाहता हूं कि जब मैंने पहली बार बुमराह को गेंदबाजी करते देखा था, तो मुझे लगा था कि इस एक्शन से यह ज्यादा दिन तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। लेकिन जिस तरह इस गेंदबाज ने आस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए इस गेंदबाज को सलाम किया जा सकता है। उनकी मानसिक बहुत मजबूत रही होगी।’

कपिल ने लिया था 5 विकेट
बुमराह से पहले कपिल देव ने फरवरी 1981 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 28 रन देकर 5 विकेट लिए थे। कपिल ने कहा ‘बुमराह के 9 विकेटों ने भारत को 37 साल बाद ऐतिहासिक जीत दिलाई है। गेंदबाजी के लिए उनके पास विशेष कंधे मौजूद हैं।’ उन्होंने कहा कि वह वाकई बहुत शानदार गेंदबाज हैं। इतने छोटे रन अप से वह 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की तेजी निकाल रहे हैं। आपको उनका सम्मान करना होगा। इस तरह के गेंदबाज खास होते हैं।
बता दें कि मेलबर्न टेस्ट में पहली पारी में छह विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने 53 रन पर तीन विकेट लिए और मैच में नौ विकेटों के साथ मैन ‘ऑफ द मैच’ भी बने। इसी के साथ ही बुमराह साल 2018 के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज भी बन गए हैं। मेलबर्न टेस्ट में नौ विकेट लेने वाले बुमराह ने इस साल 78 विकेट लिए जिसके साथ वह इस साल के कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज गए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को पछाड़ दिया है।



शेयर करें

मुख्य समाचार

martyr wife home entry

शहीद के परिवार को 27 साल बाद मिली छत,हथेली पर कराया गृह प्रवेश

इंदौर : स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर इंदौर के युवाओं ने शहीद के परिवार को 27 साल बाद पक्का घर बनवाकर उपहार आगे पढ़ें »

kapil sharma joining bjp 2

दिल्लीःआप के बागी नेता कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के बागी नेता कपिल मिश्रा और आप की महिला इकाई की प्रमुख आगे पढ़ें »

ऊपर