बुमराह, शमी समेत 4 खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड देने की सिफारिश

नयी दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पुरुष क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और महिला क्रिकेटर पूनम यादव के नामों की प्रतिष्ठित अर्जुन अवार्ड के लिये सिफारिश की। सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बोर्ड में क्रिकेट संचालन के महाप्रबंधक सबा करीम की उपस्थिति में इस पर चर्चा की। करीम ने चारों क्रिकेटरों के नामों की सिफारिश इस वर्ष के अर्जुन पुरस्कार के लिये की है।
भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यम तेज गेंदबाज बुमराह को 30 मई से होने वाले आईसीसी विश्वकप के लिये राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा शमी भी पिछले काफी समय से भारत की सीमित ओवर टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं। लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर जडेजा भी विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। वहीं महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी पूनम यादव के नाम की भी प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिये सिफारिश की गयी है।

इन्हें मिल चुका है अर्जुन अवॉर्ड

2018 में स्मृति मंधाना को अर्जुन अवॉर्ड मिला था। हालांकि, 2017 में यह पुरस्कार दो खिलाड़ियों चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर को मिला। 1961 से अब तक सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह, वीरेंदर सहवाग, हरभजन सिंह, मिताली राज और अंजुम चोपड़ा समेत 53 क्रिकेटर्स को यह अर्जुन अवॉर्ड मिल चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर