बीसीसीआई के लिए आईपीएल जरूरी, टी-20 वर्ल्ड कप भाड़ में जाए : शोएब

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और राशिद लतीफ को एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप का टलना रास नहीं आ रहा है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए यह सब किया है। अख्तर ने कहा कि ताकतवर बीसीसीआई चाहता है कि आईपीएल को नुकसान न हो, भले टी-20 वर्ल्ड कप भाड़ में जाए। कोरोना के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने 20 जुलाई को ही टी-20 वर्ल्ड कप एक साल के लिए टाल दिया है। अख्तर ने एक चैनल से कहा- ‘‘आज ताकतवर इंसान और पावरफुल बोर्ड (बीसीसीआई) ही क्रिकेट को चला रहे हैं। इस साल एशिया कप हो सकता था। भारत और पाकिस्तान के बीच में मैच खेलने का अच्छा मौका भी था। टी-20 वर्ल्ड कप हो सकता था, लेकिन बीसीसीआई के लोग इन्हें नहीं होने देंगे। यह सब 6 महीने से चल रहा था। बीसीसीआई के लिए आईपीएल को नुकसान नहीं होना चाहिए, टी-20 वर्ल्ड कप जाए भाड़ में।’’ पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘मैं सिर्फ सुझाव दे रहा हूं कि भारत को आज क्रिकेट को बचाना चाहिए। मेरे दौर के क्रिकेटर जैसे- मुझे और सचिन तेंदुलकर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। फर्क यह पड़ेगा कि क्वालिटी क्रिकेट देखने को नहीं मिलेगा। आज ताकतवर लोग चाहते हैं कि दो वर्ल्ड कप और दो बड़ी लीग हों, बाकी सबसे कोई मतलब नहीं है। पैसा आना चाहिए बस।’’ वहीं, राशिद लतीफ ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप सभी क्रिकेट बोर्ड को फायदा पहुंचा रहा था। इसी कारण आईसीसी ने इसे टाल दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर