बायर्न म्यूनिख ने लगातार दूसरी बार जर्मन कप खिताब जीता

लंदन : जर्मनी के फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख ने सबसे ज्यादा 20वीं बार जर्मन कप खिताब जीत लिया है। टूर्नामेंट के 77वें फाइनल में शनिवार को म्यूनिख ने लेवरकुसेन को 4-2 से हराया। कोरोना के बीच यह टूर्नामेंट बगैर दर्शकों के खेला गया। पिछले ही महीने म्यूनिख ने 58 में से सबसे ज्यादा 30वीं बार बुंदेसलिगा खिताब जीता था। टीम ने 13वीं बार साल में डबल खिताब अपने नाम किया है। लेवरकुसेन ने फाइनल में हार की हैट्रिक बनाई है। इससे पहले टीम को 2002 और 2009 के फाइनल में भी शिकस्त मिली थी। जबकि बायर्न म्यूनिख ने लगातार दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है। पिछली बार म्यूनिख ने फाइनल में आरबी लिपजिग को 3-0 से हराया था। मैच में म्यूनिख के रॉबर्ट लेवनडॉस्की 59वें और 89वें मिनट में दो गोल दागे। इसी के साथ इस सीजन में उनके 43 मैच में 51 गोल हो गए हैं। इनके अलावा टीम के लिए डेविड अलाबा ने 16वें और सेर्गे ग्नाब्री ने 24वें मिनट में 1-1 गोल किया। वहीं, लेवरकुसेन के लिए स्वेन बेंडेर ने 63वें और केई हवेर्त्ज ने एक्स्ट्रा टाइम (90+5वें मिनट) में पेनल्टी से गोल किया।लेवनडॉस्की 5 सीजन में 40 से ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं। लेवनडॉस्की 5वीं बार लीग के टॉप स्कोरर बने हैं। वे लगातार 5 सीजन के सभी टूर्नामेंट में 40 से ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर