बादशाहत बचाने को चैम्पियन मुंबई को इस विभाग में करना होगा काम

मुंबई : मजबूत बल्लेबाजी, अच्छे ‘पावर हिटर’ की मौजूदगी और मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण से 5 बार का चैम्पियन मुंबई आगामी आईपीएल में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। मुंबई का कमजोर पक्ष उसका स्पिन विभाग है, जो उसकी खिताबी हैट्रिक की राह में परेशानी का सबब बन सकता है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स की टीम अपना पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलेगी। बल्लेबाजी मुंबई का मजबूत पक्ष है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक जैसे सलामी बल्लेबाज शामिल हैं। क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन तुरुप के इक्के हैं। वहीं, पांड्या बंधुओं ऑलराउंडर हार्दिक और क्रुणाल तथा वेस्टइंडीज के कीरेन पोलार्ड की मौजूदगी से उसका मध्यक्रम बेहद मजबूत दिखता है।

स्पिन विभाग कमजोर पक्ष
मुंबई का कमजोर पक्ष उसका स्पिन विभाग है, जो कि चेन्नई के चेपक स्टेडियम की पिच पर बेहद कारगर साबित होगा। मुंबई के पास विकेट हासिल करने वाला स्पिनर नहीं है और यह कमजोरी उसे भारी पड़ सकती है। बायें हाथ का स्पिनर क्रुणाल पंडा रनों पर अंकुश लगा सकता है लेकिन वह विकेट हासिल करने में माहिर नहीं हैं। ऐसे में स्पिन विभाग का जिम्मा युवा राहुल चहर के कंधों पर आ जाता है जिन्हें आईपीएल की देन माना जाता है। तेज गेंदबाजी विभाग में उसके पास भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल भी उसके पास हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गर्मी में प्याज का सेवन करने से पहले जान लें इसके नुकसान

  गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। इस मौसम में ज्यादातर लोग शरीर को ठंडक देने के लिए आगे पढ़ें »

दोस्त के साथ घर जा रही थी लड़की, 5 लड़कों ने रास्ता रोक क‍िया गैंगरेप

जमशेदपुर : जमशेदपुर से सटे बंगाल की सीमावर्ती थाना पटमदा में सोमवार देर शाम एक 25 साल की लड़की अपने दोस्त के साथ घर जा आगे पढ़ें »

ऊपर