बाक ने टोक्यो खेलों के बारे में जापानी अधिकारियों से बात की

टोक्यो : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक के संबंध में जापानी सरकार के अधिकारियों और स्थानीय आयोजकों के साथ बात की और कहा कि एक साल के लिये स्थगित किये गये खेलों से पहले कोविड-19 के बड़ी संख्या में टीके उपलब्ध हो सकते हैं। बाक स्विट्जरलैंड से जापान में अधिकारियों से बात कर रहे थे। यह टोक्यो खेलों के आयोजन को लेकर दो दिवसीय बैठक का शुरुआती दिन था। आईओसी अध्यक्ष ने कहा कि टूर डि फ्रांस जैसी बड़ी खेल प्रतियोगिताएं सीमित दर्शकों और टीके के बिना आयोजित की गयी जबकि टोक्यो खेलों से पहले टीका या टीके तैयार हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘टीके को लेकर हमारे पास बहुत उत्साहजनक खबर है।’’ बाक ने कहा कि आईओसी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) , अन्य विशेषज्ञों और कुछ फार्मास्यूटिकल कंपनियों के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि उन सभी की सर्वसम्मत राय है कि अगले साल के शुरू तक टीका उपलब्ध हो जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर