बड़ी बहन वीनस को हरा कर सेरेना क्वार्टरफाइनल में

वाशिंगटन : शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को अपनी बड़ी बहन वीनस को तीन सेटों में 3-6, 6-3, 6-4 से हरा कर डब्ल्यूटीए टॉप सीड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों बहनों के बीच यह 31वां मुकाबला था जिसमें सेरेना ने दो घंटे और 19 मिनट में जीत हासिल की। 38 वर्षीय सेरेना ने इस जीत से 40 वर्षीय वीनस के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 19-12 का लिया है। सेरेना ने जीत के बाद कहा, ‘पहला सेट हारने के बाद मैं खुद को भरोसा दिला रहा थी कि मुझे वास्तव में इसे जीतना है और मैंने इसलिए उन आखिरी दो सेट पर ध्यान दिया।’ 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने कहा कि इस जीत से महीने के आखिर में होने वाले यूएस ओपन के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अगले महीने 39 वर्ष की हो रही सेरेना का क्वार्टरफाइनल में सामना अमेरिका की शेल्बी रोजर्स से होगा जिन्होंने कनाडा की क्वालीफायर लेलाह फर्नांडिज को 6-2 7-5 से हराया। कैथरीन बेलिस ने एक घंटे 25 मिनट तक चले मैच में जेसिका पेगुला को 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी जबकि जिल टेकमैन ने पांचवीं सीड यूलिया पुतिंत्सेवा को 6-2, 6-2 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राहुल ने ठोका आईपीएल 2020 का पहला शतक, पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया

किंग्स इलेवन की आईपीएल में दूसरी सबसे बड़ी जीत दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आगे पढ़ें »

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

ऊपर