मुम्बई को हराकर जमशेदपुर सेमीफाइनल की होड़ में कायम

जमशेदपुरः मेमो के 80वें मिनट में हेडर से किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने शुक्रवार को मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराकर खुद को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र में सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा। इस मैच में मेमो ने सर्गियो सिडोंचा की फ्री किक पर गोल करते हुए गतिरोध तोड़ा और अपनी टीम को संजीवनी सरीखे तीन अंक दिला दिए। 15 मैचों मे पांचवीं जीत के साथ झारखंड की इस टीम के कुल 23 अंक हो गए हैं और तालिका में चौथे क्रम पर काबिज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (24) के करीब पहुंच गई है।
अगला मैच नार्थईस्ट से
दूसरी ओर, इस सीजन की अपनी चौथी हार झेलने वाली मुम्बई को अब 30 अंकों के आंकड़े को छूने के लिए अगले मैच का इंतजार करना होगा, जहां 13 फरवरी को उसका सामना नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है। मुम्बई के अभी 14 मैचों से 27 अंक हैं। वह दूसरे स्थान पर ही काबिज है।
पहले हाफ में कोई गोल नहीं
इस अहम मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ लेकिन इस हाफ में मेजबान टीम का बोलबाला रहा। गेंद पर अधिक समय तक नियंत्रण रखते हुए उसने कुछ अच्छे हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, मुम्बई की टीम ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन उसे भी गोल नसीब नहीं हुआ। गौर करने वाली बात यह है इस हाफ में जो बड़े मौके बने वे डिफेंसिव भूल का नतीजा थे।
टीम को तीन अंक मिले
दूसरे हाफ में गतिरोध 80वें मिनट में जाकर टूटा। 80वें मिनट मेमो ने गोल करते हुए मेजबान टीम को आगे कर दिया। सिडोंचा की फ्री किक पर गेंद गोल की ओर बढ़ी लेकिन अमरिंदर ने उसे पंच करके क्लीयर कर दिया लेकिन गेंद मेमो के पास गई, जिन्होंने हेडर के जरिए खाली पड़े गोल में गेंद डालकर जमशेदपुर को बहुत ही अहम तीन अंक दिला दिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

चैत्र नवरात्रिः ऐसे करें देवी शैलपुत्री को प्रसन्न

कोलकाताः चैत्र नवरात्रि आज से शुरू हो गई है और इसकी समाप्ती 21 अप्रैल को होगी। इस दौरान मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा आगे पढ़ें »

ऊपर