फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में भाग लेगी स्पेन, इंग्लैंड और जर्मनी

मुंबई : कोरोना वायरस महामारी के चलते यूरोपीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के रद्द होने के बाद गत चैम्पियन स्पेन, इंग्लैंड और जर्मनी को उनकी रैंकिंग के आधार पर अगले साल भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में भाग लेने के लिये चुना गया। टूर्नामेंट की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने मीडिया बयान में कहा कि यूरोपीय संचालन संस्था यूएफा ने ‘पुष्टि की कि इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन भारत में होने वाले आगामी फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे। ’’ कोविड-19 के कारण रद्द हुई यूएफा अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप के रद्द होने के बाद इन तीनों देशों का चयन किया गया। बयान के अनुसार, ‘‘कोविड-19 महामारी के चलते यूएफा अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप के अंतिम दौर को रद्द कर दिया गया। शीर्ष रैंकिंग की तीन टीमों को विश्व कप में भाग लेने के लिये पुष्टि की जाती है। ’’ इस तरह ये तीनों टीमें मेजबान भारत के अलावा टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर चुकीं उत्तर कोरिया, जापान और न्यूजीलैंड के साथ शामिल हो गयीं। स्पेन ने 2018 में उरूग्वे में हुए फाइनल में मेक्सिको को 2-1 से हराकर खिताब जीता था। टूर्नामेंट को 2021 (17 फरवरी से सात मार्च) में कराया जायेगा। फाइनल नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीएसटी क्षतिपूर्ति के लिए इंतजार करना पड़ सकता है पश्चिम बंगाल को

  नई दिल्ली : 5 अक्टूबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक है | कोरोना संकट के बीच जीएसटी मुआवजे के मुद्दे पर केंद्र सरकार की कर्ज आगे पढ़ें »

चहल की कुशल गेंदबाजी ने आईपीएल मैच का पासा पलटा : कोहली

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में जीत के बाद युजवेंद्र आगे पढ़ें »

ऊपर