फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान

नयी दिल्‍ली : अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप का 7वां सीजन भारत में अगले साल 17 फरवरी से 7 मार्च के बीच होने वाला है। इसके लिए फुटबॉल इंटरनेशनल फेडरेशन एसोसिएशन (फीफा) ने नया कार्यक्रम तय कर दिया है। यह कार्यक्रम इसी साल 2 से 21 नवंबर के बीच होना था। महिला वर्ल्ड कप में भारत समेत 16 टीमें शामिल होंगी। इन सभी के बीच 32 मैच खेले जाएंगे। मेजबान होने के कारण भारतीय टीम को क्वालिफाई करने की जरूरत नहीं पड़ी। टीम को सीधी एंट्री मिली। 2008 में शुरू हुए टूर्नामेंट में उत्तर कोरिया दो बार (2008 और 2016) में चैम्पियन रह चुका है। यह टूर्नामेंट देश में 5 जगह कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में खेला जाना है। पहला मैच 17 फरवरी को गुवाहाटी में होगा। प्ले-ऑफ, एक सेमीफाइनल और फाइनल नवी मुंबई में खेला जाएगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल भुवनेश्वर में होगा। भारतीय टीम अपने सभी ग्रुप मैच गुवाहाटी में ही खेलेगी। अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप भारत में होने वाला दूसरा फीफा टूर्नामेंट है। इससे पहले देश को 2017 में अंडर-17 पुरुष वर्ल्ड कप की मेजबानी मिल चुकी है। अब महिला एशिया फुटबॉल कप 2022 भी भारत में ही होगा। यह टूर्नामेंट 42 साल बाद देश में होने जा रहा है। इससे पहले 1979 में मेजबान मिली थी, तब भारतीय टीम रनरअप रही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब ‘मोबाइल डाटा’ होगा चीन का हथियार : विशेषज्ञ

नई दिल्ली : चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और उसकी सैन्य शाखा मोबाइल नेटवर्क और एप के जरिये एकत्र किये जा रहे भारतीयों के डाटा का आगे पढ़ें »

ओली को दो दिन और मिले

काठमांडू : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पालने पर उतरे नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को दो दिन और मिल गए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर