प्रो कबड्डी लीगः दबंग दिल्ली बनाम बंगाल वारियर्स में होगा फाइनल

बंगाल वारियर्स ने यू मुंबा को हरा रचा इतिहास
अहमदाबादः दूसरे सेमीफाइनल में खेल रहे बंगाल वारियर्स व यू मुंबा के बीच कांटे का टक्कर रहा। एक समय पीछे रहने के बाद बंगाल वारियर्स ने वापसी करते हुए अपने प्रतिद्वंदी को 37-35 के अंतर से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
इस तरह फाइनल में अब बंगाल वॉरियर्स का सामना दबंग दिल्ली से 19 अक्टूबर को होगा। दोनों ही टीमों को पहली बार फाइनल में प्रवेश मिला है। बंगाल ने मनिंदर की गैरमौजूदगी में शानदार जीत दर्ज की।
पहले हाफ के बाद बंगाल वॉरियर्स ने 18-12 से बढ़त बनाई। शुरुआत दोनों ही टीमों ने काफी धीमे अंदाज में की और कोई भी टीम बढ़त हासिल करती नजर नहीं आ रही थी। हालांकि मुंबई के खिलाड़ियों द्वारा की गई गलितयां और बंगाल को एक्सट्रा के जरिए से पॉइंट देने के कारण ही वॉरियर्स ने 16वें मिनट में दूसरे सीजन की चैंपियन टीम मुंबई को ऑलआउट किया। मुंबई को ऑलआउट करने के बाद भी बंगाल ने अपनी बढ़त को कमजोर नहीं होने दिया और पहले हाफ के बाद अपनी बढ़त को बरकरार रखा।
दिल्ली ने बेंगलुरू को 44-38 से पीटा
प्रो कबड्डी लीग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में दबंग दिल्ली ने गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से हराकर फाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया है।
दिल्ली ने लगातार नवीन को रिवाइव कराया। हालांकि बुल्स की टीम पवन को तेजी से रिवाइव नहीं करा पाई। दिल्ली ने 39वें मिनट में तीसरी बार बुल्स को ऑलआउट किया और टीम की बढ़त को काफी मजबूत किया। पवन ने लगातार पॉइंट लाते हुए टीम को एक बार फिर वापसी का प्रयास किया, लेकिन अंत में दिल्ली की टीम ने इतिहास रचते हुए फाइनल में जगह बनाई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर