प्रिया के नाबाद पारी से भारत ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा

नई दिल्लीः क्रिकेटर प्रिया पूनिया की नाबाद 75 रनों की पारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम को तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में आठ विकेट से रौंद दिया। इस तरह से भारतीय महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने टॉस जीता और फिर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।
दक्षिण अफ्रीका महिला टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में 164 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 41.4 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। प्रिया पूनिया ने नॉटआउट 75 रनों की पारी खेली।

झूलन ने अफ्रीकी टीम को रोका
पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की ओर से मरिजाने काप ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली। वहीं लॉरा वोलवार्ट ने 39 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने तीन विकेट लिए। शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। जबकि दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया। वहीं भारत के लिए स्मृति मंधाना की गैरमौजूदगी में प्रिया पूनिया ने जेमिमाह रोड्रिगुएज के साथ पारी का आगाज किया। रोड्रिगुएज ने 55 रनों की पारी खेली। पूनम राउत ने 16 रन बनाए, कप्तान मिताली राज 11 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं। इससे पहले भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी। भारतीय महिला टीम ने सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Twitter

ट्विटर ने कहा-विश्व के नेताओं के अकाउंट को नियमों से पूरी तरह छूट नहीं

सैनफ्रांसिस्को : ट्विटर ने कहा है कि विश्व के नेताओं को इसके उन प्रतिबंधों से पूरी तरह छूट नहीं है, जिसमें उपयोगकर्ता हिंसा की धमकी आगे पढ़ें »

Mahatma Gandhi

विश्वविद्यालय के छात्रों ने मैनचेस्टर में गांधी की मूर्ति लगाये जाने का विरोध किया

लंदन : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति लगाये जाने के प्रस्ताव के खिलाफ ब्रिटेन में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के छात्रों ने ‘मैनचेस्टर कैथेड्रल’ के बाहर एक आगे पढ़ें »

ऊपर