प्रिया के नाबाद पारी से भारत ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा

नई दिल्लीः क्रिकेटर प्रिया पूनिया की नाबाद 75 रनों की पारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम को तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में आठ विकेट से रौंद दिया। इस तरह से भारतीय महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने टॉस जीता और फिर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।
दक्षिण अफ्रीका महिला टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में 164 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 41.4 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। प्रिया पूनिया ने नॉटआउट 75 रनों की पारी खेली।

झूलन ने अफ्रीकी टीम को रोका
पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की ओर से मरिजाने काप ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली। वहीं लॉरा वोलवार्ट ने 39 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने तीन विकेट लिए। शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। जबकि दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया। वहीं भारत के लिए स्मृति मंधाना की गैरमौजूदगी में प्रिया पूनिया ने जेमिमाह रोड्रिगुएज के साथ पारी का आगाज किया। रोड्रिगुएज ने 55 रनों की पारी खेली। पूनम राउत ने 16 रन बनाए, कप्तान मिताली राज 11 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं। इससे पहले भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी। भारतीय महिला टीम ने सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश का बजट जनता की आकांक्षाओं के साथ छलावा : मायावती

नयी दिल्ली : बसपा की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को जनता की अपेक्षाओं के साथ छलावा बताते हुए कहा आगे पढ़ें »

 गौतमबुद्धनगर के बिसरख इलाके में मुठभेड़ में छह बदमाशों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गौतमबुद्धनगर के बिसरख क्षेत्र से मुठभेड़ में कपड़ा व्यवसायी की हत्या को अंजाम देने आगे पढ़ें »

ऊपर