प्रजनेश ने रचा इतिहास, पूर्व विजेता लुकास लैको को दी मात

नई दिल्ली : भारत के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने एक और उपलब्धि हासिल की है। प्रजनेश ने जर्मनी में इस्मानिंग चैलेंजर के मौजूदा चैंपियन लुकास लैको को 2-1 से हरा दिया है। प्रजनेश ने तीनों सेटों में 6-4, 5-7 और 6-4 से हरा दिया है। उल्‍लेखनीय है कि लुकास वही खिलाड़ी हैं जो इन्होंने 2019 इस्मानिंग चैलेंजर का खिताब अपने नाम किया था। मैच की बात करें तो भारतीय स्टार के लिए ये दिन आसान नहीं रहा। उन्होंने पहले सेट में जर्मन खिलाड़ी के खिलाफ 6-4 से जीत दर्ज की। लेकिन दूसरा सेट उन्होंने गंवा दिया। लुकास लैको ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश को 5-7 से हरा दिया और स्कोर एक-एक से बराबरी का हो गया। हालांकि मैच का रोमांच अभी बाकी था। भारतीय टेनिस के पास मौका था और उन्होंने तीसरे सेट में भुनाया भी। प्रजनेश ने तीसरे सेट में वापसी की और 6-4 से जीत दर्ज करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। विपक्षी खिलाड़ी की अपेक्षा प्रजनेश की सर्विस अच्छी थी और उन्होंने लुका के 14 पॉइंट की तुलना में 15 पॉइंट बनाए। हेड टू हेट की बात करें तो ये दूसरा मौका था जब ये दोनों आमने-सामने थे। इससे पहली भिडंत में भारतीय खिलाड़ी को हाल मिली थी। ये मुकाबला एटलांटा (अमेरिका) में खेला गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर