प्रजनेश आगे बढ़े, नागल फ्रेंच ओपन क्वालीफायर्स से बाहर

पेरिस : भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने शुरू में सर्विस गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके सोमवार को यहां फ्रेंच ओपन पुरुष एकल क्वालीफाईंग के दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन देश के शीर्ष खिलाड़ी सुमति नागल करीबी मैच में हारकर बाहर हो गये। क्वालीफाईंग में 16वीं वरीयता प्राप्त और यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचकर पिछले सात साल में किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के एकल में जीत दर्ज करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने नागल को जर्मनी के डस्टिन ब्राउन के हाथों 6-7 (4), 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच एक घंटे 47 मिनट तक चला। नागल के पास दूसरे सेट में मौका था क्योंकि एक समय वह 3-0 से आगे थे लेकिन ब्राउन ने उन्हें इसका फायदा नहीं उठाने दिया। भारतीय खिलाड़ियों में रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज प्रजनेश ने तुर्की के सेम इलकेल के खिलाफ शुरू में अपनी सर्विस गंवा दी लेकिन इसके बाद शानदार वापसी करके 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की। क्वालीफाईंग में एक अन्य भारतीय रामकुमार रामनाथन भी हिस्सा ले रहे हैं जिनका पहला मुकाबला स्थानीय खिलाड़ी ट्रिस्टान लैमासाइन से होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर