तेलंगाना: 750 करोड़ रुपये से भरा ट्रक मिलने से पुलिस भी दंग, जांच में हुआ खुलासा

हैदराबाद: विधानसभा चुनाव को लेकर देश के कई राज्यों में पुलिस और जांच एजेंसियां लगातार कड़ी निगरानी रख रही है। इस क्रम में हैदराबाद में पुलिस ने एक ट्रक पकड़ा। जिसे खोलने के बाद पुलिस भी दंग रह गई। नोटों से ट्रक भरा हुआ था। जानकारी के मुताबिक ट्रक में 750 करोड़ रुपए कैश रखा था। इसके बाद इन नोटों के पड़ताल में पुलिस की टीम जुट गई।

‘बैंक ऑफ इंडिया’ का निकला पैसा

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि ये ट्रक या लॉरी बैंक ऑफ इंडिया की थी। जानकारी के मुताबिक बैंक की ओर से ही ट्रक को रवाना किया गया था और ये ट्रक केरल से हैदराबाद ही आ रही थी। ट्रक में रखी रकम को केरल से हैदराबाद ट्रांसफर किया जा रहा था।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की जांच

इस घटनाक्रम के बाद तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी भी अलर्ट गए थे। उन्होंने भी अपने स्तर पर जांच पड़ताल की तो रकम बैंक की ही निकली। इसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने सभी तरह की अटकलों पर विराम लगा दिया और कहा कि, बैंक अधिकारियों से बात हो गई है और ये रकम उन्हीं की है।

चुनाव के चलते पुलिसकर्मी किसी भी तरह का जोखिम नहीं ले रहे हैं। राज्य में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी हर संदिग्ध और संभावित गड़बड़ी पर नजर बनाए हुए हैं इसी के चलते इस नकदी से भरे ट्रक को पकड़ा गया था। मामला मंगलवार देर रात का था। बैंक और आरबीआई से परामर्श के बाद ट्रक को छोड़ दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

दूसरे चरण में भी बंगाल विरोधियों को लगेगा झटका: अभिषेक बनर्जी

सिलीगुड़ीः तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को सिलीगुड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण के बाद दूसरे आगे पढ़ें »

ऊपर