पृथ्वी सॉव का शानदार अर्धशतक, दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 44 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार
दुबई : तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 7वें मैच में 44 रन से हरा दिया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए जिसमें ओपनर पृथ्वी साव ने सर्वाधिक 64 रन का योगदान दिया। चेन्‍नई टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बना सकी और 44 रन से मुकाबला हार गई।
अंतिम गेंद पर जडेजा आउट176 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नै सुपर किंग्स टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बना सकी। कागिसो रबाडा ने पारी के अंतिम ओवर में 2 विकेट झटके। उन्होंने दूसरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी (15) को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया जबकि अंतिम गेंद पर रवींद्र जडेजा को अमित मिश्रा (12) ने लपका। धोनी ने 12 गेंदों पर 2 चौके लगाए जबकि जडेजा ने 9 गेंदों पर 1 चौका लगाया। इससे पहले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी सॉव के आकर्षक अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शुक्रवार को यहां तीन विकेट पर 175 रन बनाये। सॉव (43 गेंदों पर 64, नौ चौके एक छक्का) और शिखर धवन (27 गेंदों पर 35, तीन चौके, एक छक्का) ने पहले विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी। ऋषभ पंत (25 गेंदों पर नाबाद 37) और कप्तान श्रेयस अय्यर (22 गेंदों पर 26) ने भी तीसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी निभायी। चेन्नई के गेंदबाजों की प्रशंसा करनी होगी जिन्होंने बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। लेग स्पिनर पीयूष चावला उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 33 रन देकर दो विकेट लिये। सैम कुरेन (27 रन देकर एक) दूसरे सफल गेंदबाज रहे। दिल्ली ने पावरप्ले के छह ओवरों में कोई विकेट नहीं गंवाया लेकिन केवल 36 रन बनाये। चेन्नई ने सॉव के खिलाफ पहले ओवर में विकेट के पीछे कैच की अपील नहीं की जबकि गेंद उनके बल्ले से निकलकर गयी थी। सॉव ने इसका पूरा फायदा उठाया। पावरप्ले में दिल्ली की तरफ से चारों चौके उनके बल्ले से निकले थे जबकि धवन जूझते हुए नजर आये। सॉव ने आगे भी गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाना जारी रखा। जोश हेजलवुड पर एक शॉट के अलावा उनका हर शॉट किताबी था। उन्होंने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर रविंद्र जडेजा की गेंद छह रन के लिये भी भेजी। इससे पहले धवन ने जडेजा पर छक्के से अपने हाथ खोलने की कोशिश की थी। वह अपने रंग में लौट पाते इससे पहले चावला ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। चावला ने इसके बाद सॉव की पारी का भी अंत किया जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी ने स्टंप आउट किया। लगातार दो विकेट गंवाने के बाद बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने की जिम्मेदारी पंत और अय्यर पर आ गयी थी लेकिन 13वें ओवर में सॉव के आउट होने के बाद केवल सात चौके लगे। इनमें से पांच चौके पंत ने लगाये। कुरेन का 19वां ओवर बेहद किफायती रहा। इसमें उन्होंने केवल चार रन दिये और अय्यर को विकेट के पीछे कैच कराया। मार्कस स्टोइनिस पांच रन बनाकर नाबाद रहे।
डु प्लेसिस ने आईपीएल में 2000 रन पूरे किए  फाफ डू प्लेसिस ने आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वे 33वें खिलाड़ी हैं। प्लेसिस ने 74 मैच की 67 पारियों में यह आंकड़ा छुआ। उन्होंने अब तक लीग में 14 फिफ्टी लगाई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर