पूर्व फुटबॉलर हकीम कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

नयी दिल्ली : ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित फुटबॉलर सैयद शाहिद हकीम कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं और इस समय हैदराबाद में पृथकवास केंद्र में उपचार करा रहे हैं। भारत की 1960 रोम ओलंपिक टीम का हिस्सा रहे 81 वर्षीय हकीम ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हां, मैं छह दिन पहले कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव आया और इस समय मैं हैदराबाद में एक होटल में हूं जिसे राज्य सरकार ने पृथकवास केंद्र में तब्दील किया हुआ है। ’ उन्होंने कहा, ‘पिछले दो दिन से मैं अपने स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार देख रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि जल्द ही जांच में नेगेटिव आऊं और कुछ दिनों में घर वापस चला जाऊं। ’

ध्यानचंद पुरस्कार से नवाजा गया था

वह कर्नाटक के गुलबर्गा के दौरे के बाद बीमार पड़ गये। उन्होंने कहा, ‘मैं गुलबर्गा गया था, जिसके बाद मुझे बुखार आ गया और मैं बुखार की दवाई ले रहा था। बाद में मेरी छाती का एक्स-रे कराया गया और मुझे बताया गया कि मुझे निमोनिया हो गया है। ’ उन्होंने कहा, ‘बाद में, मुझे कोविड-19 परीक्षण कराने की सलाह दी गयी। इसका नतीजा पॉजिटिव आया। यह छह दिन पहले ही हुआ। ’ हकीम को 2017 में ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट’ के लिये ध्यानचंद पुरस्कार से नवाजा गया था। फुटबॉल करियर समाप्त होने के बाद हकीम ने 1989 तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में रैफरिंग की जिसमें 1988 एएफसी एशिया कप भी शामिल है। इसके बाद उन्होंने अपने पिता और भारत के महान फुटबॉलर कोच सैयद अब्दुल रहीम के नक्शेकदमों पर चलते हुए कोचिंग करना शुरू किया। वह भारतीय खेल प्राधिकरण के मुख्य प्रोजेक्ट निदेशक भी रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर