पूर्व फीफा अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा- मेस्सी नहीं थे गोल्डन बॉल के दावेदार

तुरिन : फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेस्सी को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेस्सी को 2014 वर्ल्ड कप के बाद गोल्डन बॉल से नवाजा जाना गलत फैसला था। उनके अलावा कई और खिलाड़ी इस अवॉर्ड को पाने के हकदार करते थे। मेस्सी टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं थे। जब उन्हें गोल्डन बॉल अवॉर्ड के लिए चुना गया, तो मैं खुद भी आश्चर्यचकित था। कमेटी ने जो फैसला लिया वह गलत था। कमेटी ने मुझसे कहा कि उन्होंने सिर्फ फाइनल में पहुंचने वाले 10 खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस को रिव्यू किया।’ ब्लाटर को लगता है कि मेस्सी के पुराने रिकॉर्ड ने उन्हें यह अवॉर्ड दिलाया। अगर टूर्नामेंट को शुरुआत से लेकर अंत तक तुलना की जाए, तो पता चलेगा कि अर्जेंटीनी टीम ने डोमिनेट किया था। इसी वजह से गोल्डन बॉल अवॉर्ड का फैसला मेस्सी के पक्ष में गया। बता दें कि 84 साल के ब्लाटर पर फीफा के सभी गतिविधियों से 6 साल के लिए बैन लगाया गया था। उसके बाद गियानी इन्फेंटिनो को फीफा अध्यक्ष चुना गया।

मेस्सी के शानदार प्रदर्शन से बार्सिलोना जीता
लियोनेल मेस्सी के शानदार प्रदर्शन से बार्सिलोना ने ओसासुना को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा। मेस्सी ने खेल के 30वें मिनट में जोर्डी अल्बा के लिये गेंद बनायी, जिससे बार्सिलोना 1-0 से बढ़त हासिल करने में सफल रहा। इसके बाद 83वें मिनट में 18 वर्षीय इलेक्स मोरिबा ने उनके खूबसूरत पास पर दूसरा गोल दागा। बार्सिलोना लीग में पिछले 16 मैचों से अजेय है और उसके 26 मैचों में 56 अंक हो गये हैं। वह एटलेटिको मैड्रिड से दो अंक पीछे है, जिसने अभी तक 24 मैच खेले हैं। रीयाल मैड्रिड 25 मैचों में 53 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। अन्य मैचों में एल्ची ने सेविला को 2-1 से, वल्लाडोलिड ने गेटाफे को 2-1 से और कैडिज ने इबार को 1-0 से हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर