पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों ने देश में बहुमूल्य सामानों की तस्करी की थी। उस समय टीम की बागडोर संभालने वाले हनीफ ने दावा करते हुए कहा, ‘‘ हम 1983 में एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद हांगकांग से वापस लौट रहे थे तब टीम के सामान के साथ ‘कार स्पेयर पार्ट्स, वीसीआर, ग्लास फ्रेम’ जैसे चीजों को तस्करी कर पाकिस्तान लाया गया था। उन दिनों ये सामान देश में प्रतिबंधित थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उस समय तस्करी के सामान की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये थी। सीमा शुल्क अधिकारियों की जांच में टीम के कुछ सदस्य / अधिकारी तस्करी के गिरोह में शामिल पाए गए।’’ हाल के दिनों में राष्ट्रीय टीम के साथ मुख्य कोच और मैनेजर की भूमिका निभाने वाले हनिफ ने कहा, ‘‘ बाद में इस मामले को रफा-दफा कर दिया गया।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर चाहते हैं सूर्योदय के साथ हो आपका भाग्योदय, तो इस विधि से करें भगवान सूर्य देव की पूजा

कोलकाताः हिंदू मान्यताओं के अनुसार भगवान सूर्य को दिन पर राज करने वाला देवता कहा गया है। हिंदू धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि आगे पढ़ें »

एयरपोर्ट से राजनीतिक व सरकारी विज्ञापन हटाने का काम शुरू

कोलकाता / बागडोगरा : बंगाल में चुनाव का बिगुल बजने के बाद अब सबसे पहले आचार संहिता को मानते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से आगे पढ़ें »

ऊपर