पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों ने देश में बहुमूल्य सामानों की तस्करी की थी। उस समय टीम की बागडोर संभालने वाले हनीफ ने दावा करते हुए कहा, ‘‘ हम 1983 में एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद हांगकांग से वापस लौट रहे थे तब टीम के सामान के साथ ‘कार स्पेयर पार्ट्स, वीसीआर, ग्लास फ्रेम’ जैसे चीजों को तस्करी कर पाकिस्तान लाया गया था। उन दिनों ये सामान देश में प्रतिबंधित थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उस समय तस्करी के सामान की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये थी। सीमा शुल्क अधिकारियों की जांच में टीम के कुछ सदस्य / अधिकारी तस्करी के गिरोह में शामिल पाए गए।’’ हाल के दिनों में राष्ट्रीय टीम के साथ मुख्य कोच और मैनेजर की भूमिका निभाने वाले हनिफ ने कहा, ‘‘ बाद में इस मामले को रफा-दफा कर दिया गया।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुपर ओवर में मुंबई से जीता बेंगलुरु, आखिरी गेंद पर विराट का चौका, नवदीप ने की कसी गेंदबाजी

दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 10वां मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराया। मुंबई ने सुपर आगे पढ़ें »

धनशोधन मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई गिरफ्तार

लाहौर : सात अरब रुपये के धनशोधन मामले में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने पर पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन आगे पढ़ें »

ऊपर