पूर्व ओपनर वीबी चंद्रशेखर ने की खुदकुशी, आर्थिक दबाव में थे

चेन्नई : पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर ने कर्ज के तनाव के चलते आत्महत्या की। गुरुवार को शुरूआती रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार चंद्रशेखर ने कर्ज के कारण गुरुवार को यहां अपने घर में फांसी लगा ली। चंद्रशेखर की तमिलनाडु प्रीमियर लीग में एक टीम ‘वीबी कांची वीरन्स’ थी, जिसका चौथा चरण गुरूवार को समाप्त हुआ। सूत्र ने कहा, ‘‘वह काफी तनाव में तो थे लेकिन साथ ही यह भी सामने आ रहा है कि उनका स्वास्थ्य भी गिर रहा था और वह काफी कमजोर हो गये थे।’’ खबरों के अनुसार ‘‘तमिलनाडु क्रिकेट जगत काफी हैरत में है क्योंकि उनका बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के साथ करीबी रिश्ता था। उन्होंने एम एस धोनी को श्रीनिवासन की आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स में लाने में अहम भूमिका निभायी थी। ’’ इस पूर्व बल्लेबाज का छह दिन बाद 58वां जन्मदिन था। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच सात वनडे खेले थे जिनमें उन्होंने 88 रन बनाये थे लेकिन घरेलू स्तर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तथा 81 मैचों में 4999 रन बनाये जिसमें नाबाद 237 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। ‘‘बीसीसीआई को यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर अब दुनिया में नहीं हैं। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति हमारी संवेदनायें। ’’ तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने शुक्रवार को श्रृद्धाजंलि दी। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने भी चंद्रशेखर के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘वीबी चंद्रशेखर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनके साथ मेरी काफी यादें जुड़ी हैं। उनके परिवार को मेरी संवेदनायें। ’’ कुंबले ने लिखा, ‘‘बुरी खबर। वी बी इतनी जल्दी। हैरान हूं। उनके परिवार और मित्रों को मेरी संवेदना। ’’ पूर्व भारतीय कप्तान के श्रीकांत ने बीते समय में उनके साथ कई बार पारी का आगाज किया था, उन्होंने कहा कि वह उनके निधन से काफी हैरत में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ezdc

ममता ने ईजेडसी बैठक में दिल्ली दंगों का मामला उठाया, सीएए-एनआरसी पर चर्चा नहीं

भुवनेश्वर : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भुवनेश्वर में शुक्रवार को कहा कि पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की बैठक में संशोधित नागरिकता कानून आगे पढ़ें »

tmc

राज्यसभा चुनाव में नए चेहरों को मौका देगी तृणमूल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगा। 5वीं सीट पर उम्मीदवार के आगे पढ़ें »

disha

‘बागी 3’ के इस गाने का टीजर हुआ रिलीज, धांसू अंदाज में नजर आईं दिशा पटानी

shah

सीएए पर बोले अमित शाह- विपक्ष लोगों को उकसा कर दंगे करा रहा

तीसरी तिमाही में जीडीपी में 4.7 फीसद की दर से मामूली बढ़त

pompio

ट्रंप की यात्रा दर्शाती है कि भारत के साथ संबंधों को अमेरिका कितना महत्व देता है: पोम्पिओ

sharebazar

शेयर बाजार में कोरोना वायरस का संक्रमण, सेंसेक्स 1,448 अंक गिरा

delhis

दिल्ली हिंसा : उपराज्यपाल ने हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, लोगों से कहा डरने की जरूरत नहीं

dhankhad

धनखड़ ने दिल्ली में दंगे की निंदा की, हिंसा में वृद्धि देखने वालों को बताया असभ्य

दूर संचार क्षेत्र को राहत देने के लिए डीसीसी की बैठक में नहीं हो सका कोई फैसला

ऊपर