पूर्व ओपनर वीबी चंद्रशेखर ने की खुदकुशी, आर्थिक दबाव में थे

चेन्नई : पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर ने कर्ज के तनाव के चलते आत्महत्या की। गुरुवार को शुरूआती रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार चंद्रशेखर ने कर्ज के कारण गुरुवार को यहां अपने घर में फांसी लगा ली। चंद्रशेखर की तमिलनाडु प्रीमियर लीग में एक टीम ‘वीबी कांची वीरन्स’ थी, जिसका चौथा चरण गुरूवार को समाप्त हुआ। सूत्र ने कहा, ‘‘वह काफी तनाव में तो थे लेकिन साथ ही यह भी सामने आ रहा है कि उनका स्वास्थ्य भी गिर रहा था और वह काफी कमजोर हो गये थे।’’ खबरों के अनुसार ‘‘तमिलनाडु क्रिकेट जगत काफी हैरत में है क्योंकि उनका बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के साथ करीबी रिश्ता था। उन्होंने एम एस धोनी को श्रीनिवासन की आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स में लाने में अहम भूमिका निभायी थी। ’’ इस पूर्व बल्लेबाज का छह दिन बाद 58वां जन्मदिन था। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच सात वनडे खेले थे जिनमें उन्होंने 88 रन बनाये थे लेकिन घरेलू स्तर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तथा 81 मैचों में 4999 रन बनाये जिसमें नाबाद 237 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। ‘‘बीसीसीआई को यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर अब दुनिया में नहीं हैं। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति हमारी संवेदनायें। ’’ तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने शुक्रवार को श्रृद्धाजंलि दी। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने भी चंद्रशेखर के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘वीबी चंद्रशेखर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनके साथ मेरी काफी यादें जुड़ी हैं। उनके परिवार को मेरी संवेदनायें। ’’ कुंबले ने लिखा, ‘‘बुरी खबर। वी बी इतनी जल्दी। हैरान हूं। उनके परिवार और मित्रों को मेरी संवेदना। ’’ पूर्व भारतीय कप्तान के श्रीकांत ने बीते समय में उनके साथ कई बार पारी का आगाज किया था, उन्होंने कहा कि वह उनके निधन से काफी हैरत में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर