पूरन ने बाउंड्री के अंदर लगभग चार फीट उड़कर छक्का रोका, सचिन ने कहा- इस तरह की फील्डिंग नहीं देखी

शारजाह : सोमवार को खेले गए आईपीएल-13 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में कई रिकॉर्ड बने और टूटे। राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ 223 रन को चेस कर लिया, आईपीएल के इतिहास में यह सबसे बड़ा चेस था। मैच में बहुत शानदार फिल्डिंग भी देखने को मिली। पंजाब के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन की फील्डिंग को लेकर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं। मैच में पंजाब के फील्डिंग कोच और दुनिया के सबसे शानदार फील्डर्स जॉन्टी राड्स भी पूरन की फील्डिंग से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने सर झुका कर पूरन का अभिवादन किया। पूरन की शानदार फील्डिंग को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट किया है।
छक्के को दो रन में बदल दिया
आठवें ओवर की तीसरी गेंद थी, पंजाब के आश्विन बॉलिंग कर रहे थे। 13 गेंद पर 24 रन बनाकर राजस्थान के संजू सैमसन स्ट्राइक पर थे। आश्विन ने एक लेंथ बॉल डाली, सैमसन ने उसे ‘डाउन द ग्राउंड’ सामने की तरफ खेला, लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे पूरन ने उड़ते हुए बाउंड्री के लगभग चार फीट अंदर जाकर बड़े सफाई से गेंद को मैदान के अंदर फेंक दिया। पूरन की इस फील्डिंग से बल्लेबाज संजू सैमसन भी हैरान थे, उन्हें उस शॉट के लिए सिर्फ दो ही रन मिले जो उन्होंने दौड़ कर पूरा किया था। सहवाग ने अपने ही अंदाज में लिखा, “ ग्रेविटी नाम की भी कोई चीज होती है, पूरन ने ग्रेविटी को हरा दिया, शानदार सेव पूरन।” सचिन ने लिखा, “मेरे जीवन में अबतक मैंने जितनी फील्डिंग देखी है, उनमें से यह सबसे शानदार फील्डिंग।” सचिन के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए जॉन्टी ने लिखा, “अगर क्रिकेट के भगवान ऐसा कह रहे हैं तो कोई शक नहीं कि यह अबतक की सबसे शानदार फील्डिंग है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना काल में देश के नाम 7वां संबोधन, जानें पीएम के भाषण की बड़ी बातें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संदेश दिया। कोरोना काल में ये उनका 7वां संबोधन था। पीएम मोदी ने आगे पढ़ें »

मंदिर की चौखट पर युवक की गला रेतकर हत्या

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर में एक मंदिर की चौखट पर एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मुन्ना पासी आगे पढ़ें »

ऊपर