पीएम जॉनसन के क्रिकेट पर बैन जारी रखने पर भड़के वॉन

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने यूके के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन पर कड़ा निशाना साधा है। जॉनसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर लगे प्रतिबंध को जारी रखने का फैसला किया है जिस पर वॉन ने कड़ी नाराजगी जताई है। जॉनसन ने मंगलवार को क्रिकेट बॉल से बीमारी फैलने का खतरा बताया था। सांसद ग्रेग क्लार्क ने जॉनसन से कहा था कि गर्मियों के सीजन का नुकसान हो चुका है। उन्होंने पीएम से पूछा था कि क्या अब खेल शुरू हो सकता है। इस पर जॉनसन ने कहा, ‘क्रिकेट के साथ जो समस्या है उसे हर कोई समझता है। क्रिकेट की गेंद बीमारी से बीमारी फैल सकती है। और शायद… किसी भी रफ्तार से।’ इस बयान पर टिप्पणी करते हुए वॉन ने ट्वीट किया, ‘हर खिलाड़ी की जेब में हैंड सेनेटाइजर है… जब भी आप गेंद को छुएं तो इसका इस्तेमाल करें… आसान सी बात है… ‘हालांकि इस फैसले का इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से होने वाली सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी क्रिकेट गेंद के इर्द-गिर्द फैले डर को लेकर बयान जारी किया था। बोर्ड ने कहा था, ‘इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और देश के खिलाड़ी अपने खेल की जल्दी और सुरक्षित वापसी चाहते हैं। हम सरकार के साथ इस लक्ष्य को हासिल करने में जुटे हैं।’बोर्ड ने आगे कहा था, ‘हमें लगता है कि क्रिकेट एक नॉन-कॉन्ट्रेक्ट स्पोर्ट्स है। इसमें एक-दूसरे के संपर्क में आने का बहुत कम खतरा है। यह उतनी ही सुरक्षा के साथ खेला जा सकता है जितनी सुरक्षा से अन्य खेलों को फिलहाल इजाजत मिली हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर