आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार किया

यूएई में खेली जाएगी सीरीजकराची: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा करने से इनकार कर दिया है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दोनों देशों के बीच आगामी एकदिवसीय सीरीज के सभी मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करने का फैसला किया है। पीसीबी ने आस्ट्रेलिया को 5 मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैच पाकिस्तान में खेलने का निमंत्रण दिया था जिससे वे देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी सुनिश्चित कर सके।
यह है कारण
श्रीलंकाई टीम की बस पर 2009 में हुये आतंकवादी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान में खेलने से इनकार करती रही हैं। पाकिस्तान ने पिछले दो वर्षों में पाकिस्तान सुपर लीग के दो सत्र के फाइनल के साथ देश में विश्व एकादश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमों के खिलाफ मैचों का आयोजन किया।
सरकार का फैसला
आस्ट्रेलिया की सरकार ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया। आस्ट्रेलिया ने सुरक्षा करणों से 1998 के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। पांच मैचों की यह सीरीज 22 मार्च से 31 मार्च तक शारजाह, अबुधाबी और दुबई में खेली जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

aries-daily-horoscope

मेष राशिफल 7 जून से 13 जून

आगे पढ़ें »

cancer-daily-horoscope

कर्क राशिफल 7 जून से 13 जून

कर्क राशिफल #tab_container_55207 { overflow:hidden; display:block; width:100%; border:0px solid #ddd; margin-bottom:30px; } #tab_container_55207 .tab-content{ padding:20px; border: 1px solid #e6e6e6 !important; margin-top: 0px; background-color:#ffffff !important; color: #000000 !important; font-size:16px !important; font-family: Open Sans !important; border: 1px solid #e6e6e6 !important; } #tab_container_55207 .wpsm_nav-tabs { आगे पढ़ें »

ऊपर