पाकिस्तान के पूर्व मेयर ने अफरीदी को नमकहराम कहा

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) जाकर लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में विवादित बयान दिया था। इस पर कराची में जमशेद टाउन के पूर्व मेयर और मानवाधिकार कार्यकर्ता आरिफ अजाकिया ने अफरीदी को बुजदिल बताया। अजाकिया ने कहा, ‘‘आज जिस जमीन पर तुम (अफरीदी) खड़े होकर बात रहे हो, वह पीओके भारत की ही जमीन है। 1947 में अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होते तो आज कश्मीर का मसला होता ही नहीं।’’ पूर्व मेयर ने कहा, ‘‘अफरीदी जब पैसा कमाने के लिए आईपीएल खेलने जाते थे, तब उन्हें कश्मीर याद नहीं आता था। जब तुम भारतीय क्रिकेटर्स के आगे पीछे घूमते थे काम के लिए तब हिंदुस्तान ठीक था, लेकिन आज जब कुछ नहीं मिल रहा तो वही भारत बुरा हो गया। तुम में थोड़ी भी शर्म होगी तो चुल्लुभर पानी में डूबकर मर जाओगे। तुम नमक हराम हो।’’ आज तुम चार आटे की बोरियां लेकर आए और कश्मीर में बांट दी। यहां तुमने वही बोला जो आर्मी ने तुम्हें लिखकर दिया था।’ उन्होंने कहा, ‘‘तुम्हारी मर्दानगी तब कहां चली जाती है, जब तुम्हारे प्रांत में कबाइलियों पर जुल्म ढाया जाता है। तुम बुजदिल हो जो जालिम फौज के खिलाफ आवाज उठाने से डरते हो। अफरीदी तुम्हें कश्मीर का कुछ इतिहास नहीं पता है। तुम आईपीएल खेलने जाया करते थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली की अदालत ने अब इन देशों के तबलीगी जमात को दी जमानत

 नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने थाईलैंड और नेपाल के 75 नागरिकों को शनिवार को जमानत दे दी। इनके खिलाफ वीजा के नियमों, आगे पढ़ें »

बीएसडीयू छात्रों ने थ्री-इन-वन कोविड-19 सेफ्टी डिवाइस का किया आविष्कार

जयपुर : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने देश भर को संकट में डाल रखा है, इसी दौर में भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) में आगे पढ़ें »

ऊपर