पहले ही दौर की बाधा पार करने में इस दिग्गज खिलाड़ी के पसीने छूट गए

इंडोनेशिया ओपन : सिंधू और श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन में जीते

जकार्ताः भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। एकतरफ जहां श्रीकांत ने अपना मुकाबला आसानी से सीधे सेटों में जीता। वहीं दूसरी ओर सिंधू का काफी मेहनत करनी पड़ी।

बीडब्ल्यूएफ के व्यस्त कार्यक्रम से एक महीने के ब्रेक के बाद उतरे सिंधू और श्रीकांत ने क्रमश: महिला और पुरुष एकल के पहले दौर में जापान के खिलाड़ियों अया ओहोरी और केंता निशिमोतो को हराया।

सत्र का पहला खिताब जीतने के प्रयास में जुटी पांचवीं वरीय सिंधू ने ओहोरी को कड़े मुकाबले में 11-21,

21-15, 21-15 से हराया जबकि इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे आठवें वरीय श्रीकांत ने निशिमोतो को सिर्फ 38 मिनट में 21-14, 21-13 से शिकस्त दी।

ओहोरी के खिलाफ लगातार सातवीं जीत

ओहोरी के खिलाफ सिंधू की यह लगातार सातवीं जीत है जबकि श्रीकांत ने निशिमोतो के खिलाफ पांचवीं जीत दर्ज की। निशिमोतो ने छह मुकाबले में सिर्फ एक बार श्रीकांत को हराया है। दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू दूसरे दौर में डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट और हांगकांग की यिप पुई यिन के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी।

इसके विजेता से भिड़ेंगे श्रीकांत

दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना अगले दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज और हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

प्रणय और प्रणीत बाहर

अन्य भारतीयों में एचएस प्रणय और बी साई प्रणीत हार के साथ पुरुष एकल से बाहर हो गए। प्रणीत को हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 15-21, 21-13, 10-21 की हार का सामना करना पड़ा। प्रणय को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद 71 मिनट में चीन के दूसरे वरीय शी युकी के खिलाफ 21-19, 18-21, 20-22 से हार झेलनी पड़ी।

सीधे सेटों में हारे सात्‍विक-अश्‍विनी

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी भी पहले दौर में विनी ओकताविना कंडो और तोनतोवी अहमद की जोड़ी के खिलाफ 13-21, 11-21 से हार गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर