पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को रौंदा, क्रुणाल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

डेब्यू मैच में चमके कृष्णा , फार्म में लौटे राहुल, धवन शतक से चूके

पुणे : पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ही खेले गये वनडे की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से हरा दिया। इसी के साथ 2019 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। तब ग्रुप मुकाबले में इंग्लैंड 31 रन से जीती थी। इस जीत के साथ मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 317 रन बनाये। जवाब में इंग्लिश टीम 42.1 ओवर में 251 रन ही बना सकी। एक समय इंग्लैंड का स्कोर बिना विकेट गंवाये 135 रन था। तब लग रहा था कि टीम इंडिया मैच गंवा देगी, लेकिन शार्दूल ठाकुर और डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने मिलकर 7 विकेट लेते हुए बाजी पलट दी। कृष्णा ने 4 और शार्दूल ने 3 विकेट लिए। जबकि भुवनेश्वर कुमार 2 और क्रुणाल पांड्या ने 1 विकेट झटके। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने सबसे अधिक 94 रन बनाये। भारत के लिए शिखर धवन ने सबसे अधिक 98 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली (56), केएल राहुल (62) और क्रुणाल पांड्या (58) रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, ओपनर रोहित शर्मा ने 28 रन बनाये। जबकि तेज श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या खास प्रभाव नहीं छोड़ पाये।

डेब्यू पर क्रुणाल ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक
क्रुणाल पांड्या वनडे क्रिकेट में डेब्यू वनडे मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। क्रुणाल ने 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। क्रुणाल भारत के लिए वनडे डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाने वाले 15वें बल्लेबाज बन गए हैं। क्रुणाल ने न्यूजीलैंड के जॉन मौरिस का रिकार्ड तोड़ा, जिन्होंने 1990 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करते हुए 35 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। मैच के बाद क्रुणाल काफी गमगीन नजर आये। वह ठीक से बोल नहीं पा रहे थे। क्रुणाल ने कहा कि वह यह पारी अपने मरहूम पिता को समर्पित करना चाहते हैं। क्रुणाल भारत के लिए खेलने वाले एक अन्य ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के भाई हैं।

छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए धवन
भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने वनडे करियर में छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए। धवन इंग्लैंड के साथ यहां के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 98 रनों पर आउट हुए। अपने करियर का 140वां मैच खेल रहे धवन का वनडे मैचों में यह 31वां अर्धशतक है। वह अब तक कुल 17 शतक लगा चुके हैं। धवन इससे पहले 97 नाबाद, 96, 95, 94 और 91 रनों की पारियां खेल चुके हैं। वनडे में धवन का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग 143 रन है, जो उन्होंने 2019 में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने फिर 3 चरणों के चुनाव को 1 चरण में कराने की मांग की

सीईओ आरिज आफताब को सौंपा ज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य के तीन चरणों के मतदान आगे पढ़ें »

90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह आगे पढ़ें »

ऊपर