पहली बार बीसीसीआई सम्मेलन में हिस्सा लेंगी राज्य महिला टीमों की कप्तान

नई दिल्लीः महिला क्रिकेट टीमों की कप्तानाें को भारतीय क्रिकेट बोर्ड पहली बार अपनी ‘सालाना घरेलू कप्तानों और कोचों के सम्मेलन’ के लिये आमंत्रित करेगा। बीसीसीआई प्रत्येक घरेलू सत्र के अंत में यह सम्मेलन आयोजित करता है। इसमें विभिन्न रणजी टीमों के कप्तान और कोच बीसीसीआई प्रशासन को सत्र के बारे में अपनी प्रतिक्रियायें देते हैं।

पहली बार किया गया आमंत्रित

हालांकि महिला क्रिकेटरों को पिछले सत्र में इसका हिस्सा नहीं बनाया गया था। महिलाओं के खेल के विकास की जिम्मेदारी संभालने वाले बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने बुधवार को कहा, ‘हां, यह पहली बार है जब घरेलू महिला टीम की कप्तान और मुख्य कोच को सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। उनकी प्रतिक्रिया बहुत अहम है और हम जानना चाहेंगे कि उन्हें पिछले सत्र के बारे में क्या लगा।’

गौरतलब है कि मुंबई में 17 मई को होने वाले इस सम्मेलन में महिला राज्य टीमों की कप्तान और कोच भी हाल में समाप्त हुए घरेलू सत्र के बारे में अपना आकलन देंगे।

इनके भाग लेने की उम्मीद

झूलन गोस्वामी (बंगाल), मिताली राज (रेलवे), जेमिमा रोड्रिगेज (मुंबई) के अलावा अन्य घरेलू कप्तानों के सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है। बता देें कि वर्ष 2018-19 सत्र में कई उम्र ग्रुप में 2024 (पुरुष और महिला) घरेलू मैच खेले गये थे जिसमें 6471 पंजीकृत खिलाड़ियों (पुरुष और महिला) ने हिस्सा लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का झारखंड सदन में हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा आगे पढ़ें »

बेगूसराय सीएसपी लूटकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में कुछ दिनों पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से करीब पांच लाख रुपये की लूट के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर