परिस्थितियां नहीं सुधरी तो आस्ट्रेलियाई ओपन हो सकता है रद्द

सिडनी : टेनिस आस्ट्रेलिया ने गुरूवार को स्वीकार किया कि अगर परिस्थितियां नहीं सुधरी तो जनवरी में होने वाला आस्ट्रेलियाई ओपन रद्द हो सकता है लेकिन साथ ही कहा कि वह कोविड-19 महामारी संकट के कम होने की स्थिति में विकल्पों की तलाश कर रहा है। इस साल टेनिस कैलेंडर को कम से कम 13 जुलाई तक निलंबित कर दिया गया है और दुनिया भर में सीमायें बंद है। सत्र का शुरूआती ग्रैंडस्लैम अगले साल 18 से 31 जनवरी के मध्‍य मेलबर्न में खेला जायेगा जिसमें अभी आठ महीने का समय बचा है लेकिन टेनिस आस्ट्रेलिया ने कहा कि उस समय जो भी पांबदियां लागू होंगी, वह उसका पालन करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम बेहतर की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन सभी परिस्थितियों के लिये योजना बना रहे हैं। ’’ इन विकल्पों में टूर्नामेंट के रद्द होने की संभावना से लेकर विदेशी खिलाड़ियों पर पृथकवास लगाना तथा केवल आस्ट्रेलियाई दर्शकों को टूर्नामेंट देखने के लिये अनुमति देना शामिल है। प्रवक्ता ने साथ ही कहा, ‘‘हमें सबकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये सभी नियमों का पालन करने की जरूरत होगी। ’’ वहीं अमेरिकी टेनिस संघ जून के मध्य में फैसला करेगा कि अमेरिकी ओपन न्यूयार्क में अगस्त में शुरू हो पायेगा या नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना ने जुलाई-सितंबर के दौरान शीर्ष सात शहरों में घरों की बिक्री 61% घटाई

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी से आवास क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। संपत्ति सलाहकार जेएलएल इंडिया ने सोमवार को कहा कि महामारी की वजह से आगे पढ़ें »

फ्रेंच ओपन में उलटफेर, मर्रे पहले दौर में हारकर बाहर, ज्वेरेव दूसरे दौर में

पेरिस : आम तौर पर ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में दो ग्रैंडस्लैम चैम्पियनों का सामना नहीं होता लेकिन फ्रेंच ओपन के शुरूआती दौर में यह आगे पढ़ें »

ऊपर