पंत के बचाव में खड़े हुए सुनील शेट्टी, रैना और धवन

नई दिल्लीः भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे वनडे में रिषभ पंत ने विकेटकीपिंग में काफी निराश किया। उन्होंने ना सिर्फ कैच लपकने में चूक की बल्कि स्टंपिंग के भी मौके गंवाए। इसके साथ ही मैदान में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी महेंद्र सिंह धोनी के नाम की गूंज सुनाई देने लगी। तमाम फैंस ये मांग करने लगे की रिषभ नहीं, धोनी को ही विकेटकीपर होना चाहिए। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने धोनी को इस सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों के लिए आराम देने का फैसला किया था। पंत की गलतियों पर उन्हें इस तरह ट्रोल किया गया कि हर जगह आलोचनाओं की बाढ़ सी आ गई। खैर, अब कुछ नाम रिषभ के समर्थन में आगे आए हैं जिनमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील शेट्टी का नाम भी शामिल है।
क्रिकेट के शौकीन बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी के फैंस की कमी नहीं है और उन्होंने भी सोशल मीडिया पर रिषभ पंत का जमकर समर्थन किया। सुनील शेट्टी ने रिषभ पंत की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए अपने ट्वीट में लिखा ‘वह अभी सिर्फ 21 साल का है और भारत के लिए सभी प्रारूपों में खेल रहा है। कृपया थोड़ा सोचें कि हम इस उम्र में क्या कर रहे थे। उसको मौका दीजिए। रिषभ पंत तुम एक शानदार प्रतिभा हो। अपना ध्यान लगाकर रखो, तुम ये कर सकते हो।’ वहीं, दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी सुनील शेट्टी का ये ट्वीट लाइक करते हुए अपना समर्थन जताया।
धवन ने दिया बयान
इनके अलावा मोहाली वनडे में 143 रनों का धुआंधार पारी खेलने वाले भारतीय ओपनर शिखर धवन ने भी रिषभ पंत का बचाव किया और कहा कि धोनी से रिषभ की तुलना करना सही नहीं है। धवन ने कहा, ‘किसी भी अन्य युवा खिलाड़ी की तरह आपको उसे भी समय देना होगा। मेरे कहने का मतलब है कि धोनी ने इतने वर्षों में सारे मैच खेले हैं। आप उनसे तुलना नहीं कर सकते। हां, अगर वह स्टंपिंग कर देता तो शायद मैच बदल सकता था लेकिन यह तेजी से हमारे हाथों से फिसल गया और इसमें ओस ने अहम भूमिका निभाई। यह ऐसा ही था।’ वैसे, शिखर धवन ने भी मैच के अंतिम क्षणों में एक बेहद आसान कैच छोड़ दिया था।
विश्व कप टीम में जगह बनाने पर असर पड़ सकता है !
अब देखना दिलचस्प होगा कि आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए जब टीम घोषित होगी तो उसमें रिषभ के चयन पर क्या असर पड़ता है, वैसे उनके पास आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल वनडे मैच में फिर से अपना दावा पेश करने का अच्छा मौका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर