न्यूजीलैंड दौरा : शास्त्री ने कहा – हम दबाव में नहीं, हमारा लक्ष्य नंबर-1 टेस्ट टीम की तरह खेलना

मुंबई : न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने भले ही 0-3 से वनडे सीरीज गंवा दी हो। लेकिन भारतीय टीम इसे लेकर अधिक चिंतित नहीं है और उसका फोकस अब आगामी टेस्ट सीरीज पर है। इस दो टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होने से पहले कोच रवि शास्त्री ने कहा, ’50 ओवर क्रिकेट का फिलहाल अभी कोई औचित्य नहीं है। इस समय टी20 सीरीज मायने रखती है, जो हमने 5-0 से जीती है और आगामी टेस्ट सीरीज के मायने हैं, जिसके मैच वेलिंग्टन और क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे।’ शास्त्री ने कहा, ‘ हमें लॉर्ड्स (वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल) में खेलने के लिए अभी 100 अंक की और दरकार है। अगर हम 6 विदेशी टेस्ट में से 2 में जीत दर्ज करते हैं तो हम अच्छी स्थिति में रहेंगे। इस साल हम विदेशों में 6 टेस्ट खेलेंगे (2 न्यूजीलैंड में और 4 ऑस्ट्रेलिया में)। हमारा यही लक्ष्य है कि हम नंबर 1 टेस्ट टीम की तरह यहां खेलें, क्योंकि हमारी टीम किसी और चीज से ज्यादा इस में भरोसा करती है और टेस्ट में हम इसी आधार पर खेल रहे हैं।’ युवा खिलाड़ियों के टीम में आने से मुख्य कोच बेहद उत्साहित हैं। पृथ्वी साव टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं और शुभमन गिल को लेकर अटकलें हैं कि शायद उन्हें यहां डेब्यू का मौका मिल जाए। शास्त्री ने कहा, ‘दोनों खिलाड़ी सर्वोच्च प्रतिभा के धनी हैं। शुभमन के बारे में शास्त्री ने कहा, ‘उनमें असाधारण प्रतिभा है। टेस्ट सीरीज में चोटिल रोहित शर्मा के न होने से मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी साव या शुभमन गिल को ओपनिंग का मौका मिल सकता है। शास्त्री ने कहा, ‘हमारी कोर टीम के चार से पांच खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हैं। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अभी तक पूरी फिटनेस हासिल नहीं कर सके हैं और पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। भुवनेश्वर भी बाहर हैं, ऐसे में जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के कंधों पर पड़ेगी। कोच ने कहा, टेस्ट क्रिकेट हमेशा सर्वोपरि होता है। हम केवल आशा कर सकते हैं कि बाकी खिलाड़ी जल्द से जल्द पूरी तरह से फिट हो जाएं।’ शास्त्री के अनुसार, अभी काफी काम किया जाना है। शास्त्री ने कहा, लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल ली है , वह शानदार बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। ‘

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग के साथ पाइए स्वास्थ्य सुरक्षा का खास उपहार

कोलकाता : चाइनीज वायरस कोरोना द्वारा मचाई गई तबाही के बीच स्वास्थ्य सुरक्षा सबसे बड़ी जरूरत बनकर उभरी है। हर विपदा की तरह इस विपदा आगे पढ़ें »

बंगाल में 2725 हुए कोरोना संक्रमण से ठीक, 2936 आये नये संक्रमण के मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प​श्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2936 नये मामले दर्ज किये गये है जबकि 2725 आगे पढ़ें »

ऊपर