न्यूजीलैंड ओपन : सुगियार्तो को हराकर प्रणय अंतिम आठ में, साई प्रणीत टूर्नामेंट से बाहर

आकलैंड : न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार को भारत के एचएस प्रणय ने टामी सुगियार्तो को सीधे सेटों में हराकर पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं बी साई प्रणीत को महान खिलाड़ी लिन डैन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ वह टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए।
दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी को हराया
दुनिया के 26वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय का दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी सुगियार्तो के खिलाफ यह पहला मैच था। गैरवरीय प्रणय ने दूसरे वरीय सुगियार्तो को सिर्फ 37 मिनट चले गेम में 21-14, 21-12 से शिकस्त दी। इसके साथ ही उन्होंने अंतिम आठ में जगह बना ली। अब उनका मुकाबला जापान के पांचवें वरीयता प्राप्त केंता सुनेयामा से होगा।
प्रणीत का कमजोर प्रदर्शन
इससे पहले प्रणीत ने लिन डैन के खिलाफ कमजोर प्रदर्शन किया और उन्हें 12-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं लिन डैन ने इस जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। डैन अब अगले गेम में इंडोनेशिया के शीर्ष वरीय एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से भिड़ेंगे।

बता दें कि मनु अत्री और सुमित बी रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को भी दूसरे दौर में गोह वी शेम और टेन वी कियोंग की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 17-21, 19-21 से हार झेलनी पड़ी।

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को साइना नेहवाल भी महिला एकल में दुनिया की 212वें नंबर की खिलाड़ी चीन की वैंग झियी के खिलाफ उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईपीसीएच द्वारा आयोजित मेले में  81 देशों के 1200 प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा, 150 करोड़ की खरीद के लिए आई पूछताछ 

नई दिल्ली : इंडियन फैशन ज्वैलरी एंड एसेसरीज (ईपीसीएच) द्वारा आयोजित पहले वर्चुअल मेले में 81 देशों के 1200 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। आगे पढ़ें »

अमेजन ने एमएसएमई के लिए हिंदी में शुरू की सेवाएं

नई दिल्ली : भारतीय उद्यमियों, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों स्थानीय दुकानों और खुदरा विक्रेताओं के लिए ई-कॉमर्स से लाभ उठाने के उद्देश्‍य से अमेजन आगे पढ़ें »

ऊपर