नेमार के गोल से पीएसजी 13वीं बार बना फ्रेंच कप चैम्पियन

पेरिस : स्टार खिलाड़ी काइलन एमबापे के टखने में गंभीर चोट के कारण मैदान छोड़ने के बाद भी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रेंच कप के फाइनल में सेंट-एटिने को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पीएसजी के लिए यह गोल नेमार ने मैच के 14वें मिनट में किया। एमबापे के किक को गोलकीपर जेसी मौलिन ने बचा लिया लेकिन गेंद के उनके हाथ से छटकते ही नेमार ने इसे गोल में बदल दिया। एमबापे की चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए बैसाखी का सहारा लेना पड़ा। उन्हें यह चोट मैच के 30वें मिनट में सेंट-एटिने के खिलाड़ी लोइच पेरिन के उनसे टकाराने से लगी। पेरिन को इसके बाद रेड कार्ड दिखाया गया और उनकी टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ मैच खेलना पड़ा। पीएसजी ने अपने रिकार्ड में सुधार करते हुए लगातार 13वीं बार यह खिताब हासिल किया। पीएसजी को अगले हफ्ते शुक्रवार को लीग कप के फाइनल में लियोन से भिड़ना है। वहीं, पीएसजी का अगले महीने चैम्पियंस लीग क्वार्टरफाइनल में अटलांटा से सामना होगा। ऐसे में एम्बाप्पे का फिट रहना टीम के लिए जरूरी है। कोरोना के बीच, पहली बार इस मुकाबले के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी गई थी। हालांकि, 80 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में सिर्फ 5 हजार दर्शक ही मौजूद रहे। उनके अलावा राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी स्‍टेडियम में मौजूद रहे तथा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर