नामीबिया और स्कॉटलैंड को टी-20 विश्व कप का टिकट

दुबईः नामीबिया ने दुबई में आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में ओमान को हरा दिया। इसके साथ ही उसने पहली बार अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया। इसमें नीदरलैंड भी जगह बनाने में सफल रहा।
आल राउंडर जेजे स्मिट ने महज 25 गेंद में 59 रन की शानदार पारी खेली जिसके बूते नामीबिया ने ओमान को 54 रन से शिकस्त दे दिया। नामीबिया ने बल्लेबाजी का फैसला कर सात विकेट पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया जिसमें स्मिट ने अपनी पारी के दौरान पांच छक्के जड़े जबकि क्रेग विलियम्स ने भी 45 रन की पारी खेली। टी-20 विश्व कप 2016 में हिस्सा लेने वाली ओमान की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 107 रन पर सिमट गयी।
इस तरह रहा संघर्ष
नामीबिया ने 2003 में 50 ओवर के विश्व कप में अपने सभी छह मैच गंवा दिये थे। अब टीम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगी जबकि ओमान अब भी क्वालीफाई कर सकता है, अगर प्लेआफ में वह हांगकांग को हरा दे। इससे पहले नीदरलैंड ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को आठ विकेट से मात देकर आस्ट्रेलिया का टिकट कटाया। आयरलैंड पर जीत से शुरुआत करने वाली यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर केवल 80 रन ही बना सकी। इसके बाद नीदरलैंड ने 29 गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

स्काटलैंड ने विशाल रन का स्कोर दिया
दुबईः स्काटलैंड ने संयुक्त अरब अमीरात को 90 रन से हराकर अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में प्रवेश कर लिया। सलामी बल्लेबाज जार्ज मुंसे की 65 रन की पारी की मदद से स्काटलैंड ने 198 रन बनाये। जवाब में यूएई की टीम नौ गेंद बाकी रहते 108 रन पर आउट हो गई। माक्र वाट और सफियान शरीफ ने तीन तीन विकेट लिये। इससे पहले नामीबिया, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड विश्व कप में जगह बना चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता की हुंकार : नहीं होने देंगे एनआरसी

सागरदिघी (मुर्शिदाबाद) : राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर राजनीतिक बहस बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए आगे पढ़ें »

डीआरआई का रेड और नोटों की बारिश

कोलकाता : महानगर के डलहौसी इलाके के बेन्टिक स्ट्रीट में बुधवार की दोपहर बाद अचानक एक कामर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर