नहीं रहे दिग्गज डेविस कप कोच अख्तर अली

कोलकाता: लंबे समय तक भारतीय टेनिस से जुड़े रहे पूर्व डेविस कप कोच अख्तर अली का रविवार को देहांत हो गया। पिछले कुछ समय से बीमार भारतीय डेविस टीम के वर्तमान कोच जीशान अली के पिता अख्तर 83 वर्ष की आयु में कोलकाता में अंतिम सांस ली। सर्व और वॉली गेम की अपनी विशेष कोचिंग शैली के लिये पहचाने जाने वाले अख्तर ने कई खिलाड़ियों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया था, जिनमें दिग्गज लिएंडर पेस और जीशान शामिल हैं। अख्तर अली ने 1958 से लेकर 1964 तक आठ डेविस कप मुकाबलों में हिस्सा लिया। वह भारतीय टीम के कप्तान और कोच भी रहे। उन्हें दो सप्ताह पहले शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उनके सीने में गांठ और प्रोस्टेट कैंसर का पता लगाया था। वह पहले ही पर्किन्सन रोग से पीड़ित थे। विजय अमृतराज ने ट्वीट कर कहा कि अख्तर अली शानदार कोच थे। उन्होंने भारतीय टेनिस की बहुत सेवा की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शादी के 1 घंटे बीते थे…स्टेज पर अचानक दुल्हन को आया चक्कर और हुई मौत

चेन्नईः तमिलनाडु के अड्यार में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर शादी का माहौल गम में बदल गया। शादी के आगे पढ़ें »

..घर में इन चीजों को रखने से होता है धन लाभ

कोलकाता : घर बनाने को लेकर सबके सपने अलग होते हैं। अपने घर को सबसे अच्छा और खूबसूरत बनाने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते आगे पढ़ें »

ऊपर