नवंबर में होने वाला डेविस कप फाइनल एक साल के लिए टला

आईटीएफ ने बताया कि डेविस कप के वेन्यू में बदलाव नहीं किया गया है
लंदन : कोरोनावायरस के कारण डेविस कप फाइनल्स को एक साल के लिए टाल दिया गया है। इस साल नवंबर में होने फाइनल्स अब 2021 में 22 नवंबर से होंगे। इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। टूर्नामेंट के स्‍थान में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। यह पहले की तरह मैड्रिड में ही होगा। इसमें वो सभी 18 देश हिस्सा लेंगे, जो 2020 के टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई हुए थे। आईटीएफ ने एक बयान में कहा कि टूर्नामेंट को एक साल के लिए टालना आसान फैसला नहीं था। लेकिन मौजूदा हालात में खिलाड़ियों और स्टेकहोल्डर्स के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इतने बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट को कराना जोखिम भरा हो सकता था। आईटीएफ ने साथ ही कहा कि वर्ल्ड ग्रुप 1 के 24 होम एंड अवे मुकाबले तथा वर्ल्ड ग्रुप दो के 48 नेशनल टीमों के मुकाबले भी अगले साल तक के लिए टाल दिए गए हैं। आईटीएफ ने इस साल का महिला फेड कप भी टाल दिया है। यह हंगरी के बुडापेस्ट में अगले साल 13 से 18 अप्रैल को खेला जाएगा। पहले फेड कप इसी साल अप्रैल में होना था। लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रास्ते भले बदल जाएंगे पर आने वाले आएंगे

कोलकाता : राज्य सरकार की अपील पर कोलकाता एयरपोर्ट प्रबंधन ने 6 जुलाई यानी कल से 19 जुलाई तक 6 गंतव्यों से आने वाली उड़ानों आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार इलाके में एक गोदाम में लगी भीषण आग, 7 अग्निशामक दल की गाड़ी मौके पर

कोलकाता : कोलकाता महानगर के बड़ाबाजार इलाके में स्थित एक प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई है। गोदाम लगने से चारों तरफ अफरातफरी मच आगे पढ़ें »

ऊपर