नए कोच के चयन में नहीं चलेगी विराट की मनमानी

नयी दिल्ली : टीम इंडिया का नया मुख्‍य कोच कौन होगा इस पर फैसला कुछ समय बाद लिया जाएगा। पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि नए कोच को लेकर इस बार कप्तान विराट कोहली की मनमानी नहीं चलेगी। पिछली बार जब पूर्व क्रिकेटर और टेस्ट टीम के कप्तान अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के मुख्‍य कोच के पद से इस्तीफा दिया था तो विराट ने नए कोच के मामलें में दखल दिया था। टीम इंडिया ने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल तक सफर तय किया। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद से ही रवि शास्त्री के रोल पर भी सवाल खड़े होने लगे। ऐसे में बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि विराट अब भारतीय टीम के हेड कोच के चयन प्रक्रिया में दखल नहीं दे पाएंगे। उल्‍लेखनीय है कि हेड कोच की नियुक्ति करने का फैसला कपिल देव का होगा, जो सपोर्ट स्टाफ को नियुक्त करने वाले तीन दिग्गजों की टीम के मुखिया बनाए गए हैं। कपिल देव का फैसला पूरी टीम को मानना होगा। आखिरी फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्‍त कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स यानी सीओए का होगा। बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, ‘पिछली बार कप्तान विराट कोहली ने अनिल कुंबले के साथ अपनी और टीम की परेशानी का जिक्र किया था। लेकिन, इस बार नए कोच को लेकर वो कुछ नहीं कर पाएंगे। आखिरी फैसला कपिल देव वाली कमेटी को करना है जो विराट की एक नहीं सुनेंगे।’ गौरतलब है कि साल 2017 में अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच हुए मतभेदों के बाद कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद विराट कोहली के कहने पर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने रवि शास्त्री को टीम का हेड कोच बनाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

समस्तीपुर में 45, पांच विधानसभा क्षेत्र में 49.90 प्रतिशत वोटिंग

राज्य में शांतिपूर्वक रहा उप चुनाव, राज्य निर्वाचन कार्यालय ने स्पष्ट किए आंकड़े पटनाः बिहार में एक लोकसभा सीट और पांच विधानसभा क्षेत्र पर कराया गया आगे पढ़ें »

एम्स निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश

केंद्रीय मंत्री चौबे ने समीक्षा बैठक की, 2020 तक कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम दिया नयी दिल्ली/रांचीः झारखंड में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण आगे पढ़ें »

ऊपर