धोनी ने गायकवाड और जडेजा को जमकर सराहा

दुबई : कोलकाता नाईट राइडर्स को छह विकेट से हराने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीत का श्रेय टीम के खिलाड़ियों को देते हुये युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड और सर रवींद्र जडेजा की प्रशंसा की है। धोनी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह एक ऐसा मैच रहा जिसका परिणाम हमारे पक्ष में गया। इसका श्रेय हमारे खिलाड़ियों को जाता है। इस सीजन में जडेजा बहुत शानदार खेले हैं। वह हमारे टीम के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतिम ओवरों में रन बनाये हैं। हमें दूसरे छोर पर जडेजा जैसे बल्लेबाज की जरूरत थी। ऐसा होना हमारे लिए अच्छा रहता। हम उन लोगों को अवसर देना चाहते हैं जिन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है।।’’ उन्होंने गायकवाड की सराहना करते हुये कहा, ‘‘गायकवाड ने अपनी प्रतिभा दिखाई है। वह आने के साथ कोरोना से संक्रमित हो गये। हमारे पास उन पर ध्यान देने के लिए ज्यादा समय नहीं था। वह प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। वह ज्यादा बोलने वालों में नहीं हैं। जब आप मैदान में खेलने के लिए उतरते हैं तब आपको खुद ही दबाव से निपटना होता है। जब हमने उन्हें (रुतुराज) पहला मैच खेलने का अवसर दिया था तब वह जल्द आउट हो गये थे। मुझे लगता है कि यह देखना बहुत रोमाचंक है कि उन्होंने किस तरह से मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाया है। ’’ धोनी ने कहा, ‘‘इस टूर्नामेंट में समय के साथ ढलना बहुत जरूरी है। हमारे लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना बहुत महत्वपूर्ण है। हम अगले चरण के लिए क्वालिफाई करने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन हमने ऐसे खिलाड़यिं की पहचान की है जो आनेवाले सीजन में हमारे साथ खेल सकते हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले टी-20 में भारत 11 रन से जीता

कैनबराः भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हरा दिया। टीम इंडिया पिछले 10 टी-20 मैच से आगे पढ़ें »

भारत में न्यूनतम मजदूरी पड़ोसी देशों से भी कम

नई दिल्ली : इंटरनेशनल लेबर आर्गनाइजेशन (आईएलओ) की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के मजदूरों पर कोरोना माहामारी और लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

ऊपर