धोनी के मैच जिताने के हुनर के कायल हैं मिलर

दुबई : महेंद्र सिंह धोनी के मैच जिताने के हुनर के कायल दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर लक्ष्य का पीछा करते हुए दबाव के हालात में भी शांतचित्त बने रहने के उनके गुण को आत्मसात करना चाहते हैं। मिलर 19 सितंबर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिये खेलेंगे। वह आठ साल तक किंग्स इलेवन पंजाब टीम में थे। उन्होंने कहा,‘‘धोनी जिस तरह से खेलते हैं, मैं उनका कायल हूं। वह दबाव के क्षणों में भी शांतचित्त रहते हैं। मैं भी उसी तरह से मैदान पर रहना चाहता हूं।’’ मिलर ने कहा,‘‘ बतौर बल्लेबाज उनकी भी ताकत और कमजोरियां है और मेरी भी। मैं लक्ष्य का पीछा करते समय उनकी तरह बल्लेबाजी करना चाहता हूं। मैं उनकी तरह ‘फिनिशिर’ बनना चाहता हूं।’’ उन्होंने कहा,‘‘ देखते हैं कि मेरा कैरियर आगे कैसा होता है। उसके बाद ही मैं आकलन कर सकूंगा। धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में से हैं और कई बार साबित कर चुके हैं।मुझे उनकी बल्लेबाजी देखना पसंद है।’’ मिलर ने पिछले साल पंजाब के लिये दस मैचों में 213 रन बनाये। उन्होंने कहा,‘‘ पिछले कुछ साल से मै पंजाब के लिये ज्यादा मैच नहीं खेल रहा था और यही वजह है कि मैच भी नहीं जीत पा रहा था। अब मेरे पास ज्यादा अनुभव है और मुझे पता है कि क्या करना है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी व कोयला तस्करी में धूंआधार पूछताछ

विनय मिश्रा के भाई व ईसीएल पूर्व जीएम से भी हुई पूछताछ कोलकाता : जैसे-जैसे राज्य में विधान सभा चुनाव करीब आ रहे हैं। वैसे-वैसे सीबीआई आगे पढ़ें »

खुद बनेंगे किंगमेकर, सभी 294 सीटों पर लड़ेंगे पीरजादा

पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने बनाया इंडियन सेक्युलर फ्रंट बंगाल की राजनीति में 'भाईजान' की एंट्री ममता को नसीहत : भाजपा के प्रभाव को रोकने के लिए मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर