धोनी के पास पहले जैसी फिटनेस नहीं, उनका बेस्ट समय खत्‍म : रोजर बिन्नी

नयी दिल्‍ली : भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर रोजर बिन्नी ने कहा है कि अब समय आ गया है कि महेंद्र सिंह धोनी युवाओं के लिए रास्ता बनाए। बहुत से युवा खिलाड़ी इंडिया टीम में दस्तक देने के लिए तैयार हैं। धोनी के पास पहले जैसी फिटनेस नहीं है। साथ ही वे पहले की तरह बेस्ट खिलाड़ी भी नहीं रहे हैं। उनकी फिटनेस पर विश्वास करना बेकार है। धोनी ने पिछला मैच जुलाई 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था। इस मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी। बिन्नी ने कहा, ‘‘पिछले कुछ सीजन देखने से लगता है वह (धोनी) अपना बेस्ट क्रिकेट समय बिता चुके हैं। अपनी ताकत और समझदारी से हारे हुए मैच को जिताने की क्षमता भी खो चुके हैं। वहीं दूसरी ओर इस समय काफी युवा खिलाड़ी आ रहे हैं। सच कहूं तो उनका बेस्ट समय निकल चुका है। वे खुद के बारे में फैसला करने के लिए सक्षम हैं।’’ बिन्नी ने कहा, ‘‘धोनी सीनियर खिलाड़ियों का भी काफी सम्मान करते हैं। उनकी बातों को मानते हैं। धोनी डाउन टू अर्थ हैं। ’’ बिन्नी 2012 में इंडिया टीम के सेलेक्टर थे। तब धोनी टीम के कप्तान थे। बिन्नी ने कहा, ‘‘वे मैदान पर रहते थे। हमें उन्हें वह टीम देना होती थी, जो वे चाहते थे। इसके लिए वे मांग नहीं करते थे। कभी किसी बात को लेकर हमारे बीच कोई झगड़ा या बहस नहीं हुई।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर