धावक ने डाइव लगाकर जीता 400 मीटर का दौड़

टकर ने 49.38 सेकंड में रेस पूरी की, रॉबर्ट ग्रांट दूसरे नंबर पर रहे
नई दिल्लीः
20 वर्षीय अमेरिकी धावक इनफाइनाइट टकर ने रेस जीतने के लिए अनोखा कारनामा कर दिखाया। साउथ ईस्टर्न कांफ्रेंस नेशनल चैम्पियनशिप के दौरान टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी के टकर ने फिनिश लाइन के पहले डाइव लगाकर रेस जीत ली। नियम के अनुसार जिस खिलाड़ी का शरीर का अगला हिस्सा फिनिश लाइन को पहले टच करता है, वही चैम्पियन बनता है।
टकर ने 49.38 सेकंड में रेस खत्म कर गोल्ड जीता। रॉबर्ट ग्रांट 49.47 सेकंड के साथ दूसरे नंबर पर रहे। टकर ने कहा कि 10वें हर्डल्स को पार करने के बाद मेरी आंखें बंद हो गई थीं। जब मैंने आंखें खोली तो मैं फिनिश लाइन के पास था। इसलिए मैं कूद गया।
105 पॉइंट के साथ शीर्ष पर
चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग में लुसियाना यूनिवर्सिटी 105 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर रही। जबकि फ्लोरिडा की टीम ने 95 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। चैम्पियनशिप में अलग-अलग कुल 21 स्पर्धाएं हुए। टेक्सास की टीम 86.5 पॉइंट के साथ चौथे नंबर पर रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेंडिस की कार की टक्‍कर से बुजुर्ग की मौत, गिरफ्तार हुए

कोलंबो : श्रीलंका के क्रिकेटर कुसाल मेंडिस को रविवार को गिरफ्तार किया गया जब उनकी गाड़ी से टकराकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

क्विंटन दूसरी बार बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, महिलाओं में लॉरा सर्वश्रेष्ठ

जोहानसिबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के क्रिकेट कप्तान क्विंटन डिकॉक को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में साल का सर्वश्रेष्ठ आगे पढ़ें »

ऊपर