धवन न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, सैमसन और साव टीम में शामिल

नयी दिल्ली : भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गये। धवन के स्थान पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिये संजू सैमसन को जबकि उसके बाद होने वाली तीन वनडे मैचों के लिये पृथ्वी साव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
धवन के कंधे में ग्रेड दो की चोट की पुष्टि हुई
बायें हाथ का यह सलामी बल्लेबाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में तीसरे वनडे मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गया था। उनके बायें कंधे में चोट लगी है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘उनके कंधे का एमआरआई किया गया जिससे उनके कंधे में ग्रेड दो की चोट की पुष्टि हुई। उनके हाथ पर पट्टी लगी होगी ओर उन्हें कुछ समय विश्राम करने की सलाह दी गयी है। वह फरवरी के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे। ’’ इसमें कहा गया है, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने धवन की जगह टी20 सीरीज के लिये संजू सैमसन और वनडे सीरीज के लिये पृथ्वी साव को टीम में शामिल किया है।’’ धवन आखिरी वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरूआत करने भी नहीं उतरे थे। वह पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से भी बाहर रहे थे। अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण उन्हें 2019 विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज के पहले दो मैचों में उन्होंने 96 और 74 रन बनाये थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर
भारत की वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर