दोबारा ओलंपिक स्थगित करना असंभव : योशिरो मोरी

टोक्यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने चेताया है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिये स्थगित किये गए खेलों को और आगे नहीं बढाया जा सकता। टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा कि खेलों को 23 जुलाई 2021 से आगे नहीं बढाया जा सकता। उन्होंने कहा,‘‘ खेल प्रबंधन के अलावा खिलाड़ियों और तमाम मसलों के बारे में सोचो। इसे दो साल के लिये टालना तकनीकी तौर पर संभव नहीं है।’’ मोरी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री शिंजो आबे से पहले पूछा था कि क्या खेलों को दो साल के लिये टालना होगा, इस पर प्रधानमंत्री ने ही एक साल के स्थगन का फैसला लिया था। आयोजकों ने कहा है कि ये खेल कोरोना वायरस पर इंसानियत की जीत के परिचायक होंगे लेकिन अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या एक साल के भीतर खेल हो भी सकेंगे। इस सप्ताह कोबे यूनिवर्सिटी के संक्रामक रोग विभाग के प्रोफेसर केंतारो इवाता ने कहा,‘‘ ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि खेल अगले साल भी हो सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर