दुनिया के 20 सबसे प्रशंसनीय लोगों की सूची में कोहली का नाम

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट जगत में विराट कोहली एक ग्लोबल सुपरस्टार हैं। कोहली लगातार इस बात को साबित करने में लगे हुए हैं, कभी मैदान पर तो कभी मैदान के बाहर। भारतीय कप्तान ने अपनी वैश्विक प्रसिद्धि का एक और बढ़िया उदाहरण दिया। उन्होंने अपनी लोकप्रियता में इजाफा करते हुए एक और शानदार मुकाम हासिल किया है। एक सर्वे के मुताबिक, विराट ने दुनिया के 20 सबसे प्रशंसनीय लोगों (मोस्ट एडमायर्ड मेन) की लिस्ट में जगह बनाई है। वो इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं। यह सर्वे यूगोव ने कराया है, जिसमें कोहली के अलावा तीन और भारतीय शामिल हैं। कोहली के अलावा, तीन भारतीयों ने इस सूची में जगह बनाई है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नंबर 4), बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन (नंबर 14) और शाहरुख खान (नंबर 17) शामिल हुए। इस लिस्ट में सबसे ऊपर जिनका नाम है वो हैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा। 42 देशों के सर्वेक्षण में कुल 4500 लोगों को शामिल किया गया था। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने रैंकिंग में सबसे महत्वपूर्ण वृद्धि हासिल की, जो चार स्थानों की बढ़त के साथ 9वें स्थान पर आ गए। भारत में ‘मोस्ट एडमायर्ड मेन’ की बात की जाए तो पीएम मोदी सबसे आगे खड़े हैं। रतन टाटा दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी नंबर 3 पर काबिज हैं। कोहली के वैश्विक सूची में शीर्ष पर होने के बावजूद धोनी देश के सबसे प्रशंसित खिलाड़ी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर