दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया, धवन ने आईपीएल में पहला शतक लगाया

दिल्‍ली की 7वीं जीत, अंक तालिका में टॉप पर पहुंची,
शारजाह : आईपीएल के 13वें सीजन के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस सीजन में दिल्ली ने चेन्नई को दूसरी बार शिकस्त दी है। टीम 9 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। शिखर धवन 101 रन की पारी खेलते हुए आईपीएल में पहला शतक जड़ा। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट गंवाकर 185 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। धवन के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 रन की पारी खेली। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।
दीपक ने दिल्ली को शुरुआती दो झटके दिए
दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पृथ्वी शॉ लगातार दूसरे मैच के पहले ही ओवर में आउट हो गए। दिल्ली को शुरुआती दोनों झटके तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दिए। उन्होंने अपनी ही बॉल पर पृथ्वी शॉ का कैच लिया। उसके बाद अजिंक्य रहाणे (8) को सैम करन के हाथों कैच आउट कराया। ओपनर शिखर धवन एक छोर संभाले रहे और उन्होंने टीम को जीत दिलाई। इससे पहले फाफ डुप्लेसिस (58) की अर्धशतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में अंबाती रायुडु और रविन्द्र जडेजा की ताबड़तोड़ पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।
चेन्‍नई ने आखिरी पांच ओवर में 67 रन जोड़े
चेन्नई के बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवर में 67 रन जोड़े जिसमें जडेजा ने 13 गेंद में चार छक्के की मदद से नाबाद 33 और रायुडु ने 25 गेंद में चार छक्के और एक चौका की मदद से नाबाद 45 रन बनाये। दोनों ने महज 21 गेंद में 50 रन की साझेदारी की। इससे पहले डुप्लेसिस ने शेन वाटसन (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी कर बाद के बल्लेबाजों के लिए मजबूत नींव रखी।
सैम कुरेन बिना खाता खोले लौटे
चेन्नई के लिए टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला उस समय गलत लगा जब युवा तेज गेंदबाज तुषार पांडे ने शुरुआती ओवर की तीसरी गेंद पर ही चेन्नई के सलामी बल्लेबाज सैम कुरेन को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कागिसो रबाडा के द्वारा किया गया दूसरा ओवर मेडन रहा। वाटसन ने तीसरे ओवर में देशपांडे के खिलाफ दो चौके जबकि डुप्लेसिस ने नोर्जे के खिलाफ पांचवें ओवर में छक्के और फिर दो चौके लगाकर हाथ खोले।
डुप्लेसिस ने आईपीएल का 16वां अर्धशतक लगाया
इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने इस अनुभवी जोड़ी को तेजी से रन बनाने से रोके रखा। दोनों ने हालांकि अश्विन द्वारा किये गये 10वें ओवर में 15 रन और देशपांडे के 11वें ओवर में 14 रन बटोरे। डुप्लेसिस ने इसके बाद 12वें ओवर में एक रन के साथ 39 गेंद में आईपीएल का 16वां और मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली ही गेंद पर नोर्जे ने वाटसन को बोल्ड कर दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी को तोड़ दिया। वाटसन ने 28 गेंद में छह चौके की मदद से 36 रन बनाये। डुप्लेसिस को इसके बाद अक्षर पटेल की गेंद पर जीवनदान भी मिला जब शिखर धवन ने उनका कैच टपका दिया। वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके और 15वें ओवर में रबाडा की गेंद इस बार धवन ने इस मुश्किल कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की। उन्होंने 47 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये।
एक बार फिर नाकाम रहे धोनी
कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी एक बार फिर नाकाम रहे और पांच गेंद में तीन रन बनाकर नोर्जे का दूसरा शिकार बने। जडेजा और रायुडु ने हालांकि आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर क्रीज पर धोनी की कमी को महसूस नहीं होने दिया। दोनों के रबाडा के 19वें और नोर्जे के 20वें ओवर में 16-16 रन बटोरे। जडेजा ने नोर्जे के आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा कर्मियों के खून के एक-एक कतरे का जवाब मिलेगा तृणमूल को : लॉकेट

जगदल : श्यामनगर निवासी भाजपा कर्मी मिलन हाल्दार की हत्या के बाद से बैरकपुर शिल्पांचल में राजनीतिक माहौल है और उसकी मौत के दूसरे दिन आगे पढ़ें »

मोदी के केवड़िया दौरे से पूर्व दो दर्जन पुलिसकर्मी हुए कोविड पॉज़िटिव

केवडिया (गुजरात) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां होने वाली यात्रा से एक दिन पूर्व सुरक्षाकर्मियों की कोविड-19 के लिए की गयी जांच में 23 आगे पढ़ें »

ऊपर