दबाव में विराट और भी शानदार प्रदर्शन करते हैं : स्टीव स्मिथ

मुंबई : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ सीमित ओवरों की क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान कोहली के रवैये से काफी प्रभावित हैं। स्टीव स्मिथ ने सोमवार को फेसबुक लाइव में एक कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली के खेल की जमकर प्रशंसा की। टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत के दौरान उनका औसत देखिए। वह दबाव में इतना अच्छा प्रदर्शन करते हैं और धैर्यवान रहते हैं। वह काम को अंजाम देते हैं और यह विरोधी खिलाड़ी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। आपको इस तरह के खिलाड़ी की सराहना करनी होती है।’ कोहली के साथ लगातार होने वाली तुलना पर स्मिथ ने कहा, ‘मैं विराट को काफी पसंद करता हूं। वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह जिस तरह क्रिकेट खेलते हैं। उनके अंदर क्रिकेट के लिए जो जुनून है… समय के साथ उसका शरीर बदला है। वह अब इतने अधिक फिट, मजबूत और ताकतवर हैं। गेंद पर लार के उपयोग पर बातचीत करते हुए ‘दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ ने उम्मीद जताई कि गेंदबाजों के लिए कोई हल निकलेगा, जिन पर गेंद को चमकाने के लिए लार के उपयोग पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रतिबंध का बड़ा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं भले ही बल्लेबाज हूं लेकिन मैं फिर भी बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह खेल के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आप नहीं देखना चाहते कि गेंद कुछ भी नहीं करे और गेंदबाजों को बिलकुल मदद नहीं मिले। इसका हल निकालने की जरूरत है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान कांग्रेस पर छाए संकट के बादल, सचिन पायलट भाजपा नेताओं के संपर्क में

नई दिल्ली : राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाए नजर आ रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आगे पढ़ें »

अमिताभ-अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना संक्रमित

मुंबई : अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मालूम हो कि आगे पढ़ें »

ऊपर