डु प्लेसिस के शतक से द. अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

जोहान्सबर्ग: इमरान ताहिर के तीन विकेट के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाबाद शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में श्रीलंका को 67 शेष गेंद रहते आठ विकेट से हरा दिया। इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। ताहिर के तीन अहम विकेट चटकाने से श्रीलंकाई पारी 47 ओवर में 231 रन पर सिमट गई थी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 38.5 ओवर में दो विकेट पर 232 रन बनाकर जीत हासिल की।
डिकॉक ने अर्धशतक जड़ा
प्लेसिस ने 114 गेंद में 15 चौके और एक छक्के से नाबाद 112 रन बनाए जबकि डिकॉक ने 81 रन की 11 चौके जड़ित पारी खेली। टीम ने रीजा हेंड्रिक्स का विकेट दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर गंवा दिया लेकिन इसके बाद डिकॉक और डु प्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए 136 रन की शानदार भागीदारी निभाई। डु प्लेसिस एक छोर पर डटे रहे जबकि डिकॉक 24वें ओवर में अकीला धनंजय की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। टीम ने 150 रन पर दूसरा विकेट गंवाया। फिर डु प्लेसिस और रासी वान डर डुसेन (नाबाद 32) ने मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया।
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर ताहिर ने 10 ओवर में 26 रन देकर कुसल परेरा (33), कुसल मेंडिस (60) और धनंजय डि सिल्वा (39) का विकेट लेने के साथ अहम साझेदारियों को तोड़ा। ताहिर अगले महीने 40 साल के हो जाएंगे और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पिछले हफ्ते अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित किया कि वनडे में उनकी उपयोगिता कम नहीं हुई है।
चोट से वापसी कर नगिडी ने 3 विकेट लिया
दक्षिण अफ्रीका के लिए चोट से वापसी कर रहे तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी (3 विकेट) ने दोनों सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (आठ) और उपुल थरंगा (नौ) को पवेलियन भेजा। कुसल परेरा और ओशादा फर्नांडो (49) ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की जिसे ताहिर ने तोड़ा। इसके बाद टीम के शीर्ष स्कोरर कुसल मेंडिस और धनंजय डि सिल्वा ने पांचवें विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की लेकिन दोनों बल्लेबाज ताहिर का शिकार बने।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर