…तो रिचर्ड्स को खरीदने के लिये फ्रेंचाइजी में होड़ मच जाती

नयी दिल्ली : न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ ने कहा है कि टी20 क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स दर्शकों के पसंदीदा बल्लेबाज होते और फ्रेंचाइजी उन पर बेन स्टोक्स और पैट कमिंस जैसे मौजूदा सितारों पर खर्च की गई कुल रकम से भी ज्यादा दाम लगाने को तत्पर रहतीं। विश्व कप 1975 और 1979 के विजेता वेस्टइंडीज के रिचर्ड्स अपने दौर के सबसे आक्रामक बल्लेबाज रहे। उन्होंने 121 टेस्ट में 8540 और 187 वनडे में 6721 रन बनाये। स्मिथ ने कहा,‘‘ मेरा मानना है कि विव रिचर्ड्स किसी भी दशक में किसी भी प्रारूप में बेहतरीन खिलाड़ी होते। उनका स्ट्राइक रेट देखो जो उस समय सबसे ज्यादा था। यह टी20 का स्ट्राइक रेट था जबकि यह प्रारूप उस समय था भी नहीं।’’ न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर का मानना है कि रिचडर्स अगर टी20 खेल रहे होते तो फ्रेंचाइजी में उन्हें लेने के लिये होड़ मची होती। कमिंस और स्टोक्स पर मिलाकर जितना खर्च हुआ है, टीमें उससे ज्यादा में उन्हें खरीदने को तत्पर होती। ये दोनों आईपीएल के सबसे महंगे क्रिकेटर हैं। उन्होंने कहा कि इतने साल में कई बल्लेबाजों ने कई रिकार्ड बनाये लेकिन गेंदबाजी की धज्जियां उधेड़ने का ऐसा हुनर बिरला ही देखने को मिलता है। स्मिथ ने यह भी कहा कि रन बनाना विकेटकीपिंग के हुनर का विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा,‘‘ यदि मैं विराट कोहली, रोहित शर्मा या डेविड वार्नर का कैच शुरू में ही छोड़ दूं तो मेरे 40 रन बनाने का क्या फायदा।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान कांग्रेस पर छाए संकट के बादल, सचिन पायलट भाजपा नेताओं के संपर्क में

नई दिल्ली : राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाए नजर आ रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आगे पढ़ें »

अमिताभ-अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना संक्रमित

मुंबई : अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मालूम हो कि आगे पढ़ें »

ऊपर