तैराकी शिविर का संचालन करने भारत आयेंगे मशहूर खेल विज्ञान विशेषज्ञ सोकोलोवास

नयी दिल्ली: मशहूर फिजियोलॉजिस्ट और खेल विज्ञान विशेषज्ञ डॉक्टर जी सोकोलोवास 11 जनवरी से 21 फरवरी तक बेंगलुरू सीएसई में राष्ट्रीय तैराकी शिविर का संचालन करेंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण ने बुधवार को कहा कि सोकोलोवास के मार्गदर्शन से श्रीहरि नटराज, कुशाग्र रावत, मिहिर आंब्रे जैसे टॉप्स में शामिल उदीयमान तैराकों और सीनियर तैराकों को तैयारी में मदद मिलेगी। सोकोलोवास अमेरिकी तैराकी महासंघ में फिजियोलॉजी और खेल विज्ञान विभाग के आठ साल तक प्रमुख रहे। उन्होंने अपनी रिसर्च तैयार करने में 28 बार के ओलंपिक पदक विजेता माइकल फेल्प्स समेत शीर्ष तैराकों से सलाह ली है। भारतीय तैराकी महासंघ के महासचिव मोनल चोकशी ने कहा कि सोकोलोवास के भारत दौरे से 2024 और 2028 ओलंपिक की तैयारी कर रहे हमारे तैराकों को काफी मदद मिलेगी। उनकी यात्रा का खर्च 8.78 लाख रुपये है, जो टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) से दिया जायेगा। इसमें हवाई किराया, रहने खाने का खर्च, वीजा, यातायात और पेशेवर शुल्क शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजीव शुरुआत है, कतार लंबी है : शुभेन्दु

कोलकाता : राजीव बनर्जी के बागी तेवर के बाद मंत्री पद के इस्तीफे पर शुभेन्दु अधिकारी ने भी प्रतिक्रिया दी है। शुभेन्दु ने कहा कि आगे पढ़ें »

तीन भाषा विकल्प में आईसीएसई ने किया हिंदी अनिवार्य

कोलकाता: द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने स्पष्ट किया है कि अगर आईसीएसई (कक्षा-10) परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाला छात्र दो आगे पढ़ें »

ऊपर