स्वर्ण पदक विजेता तेजिंदरपाल का सपना अधूरा रह गया, पिता को मेडल नहीं दिखा सके

Fallback Image

नई दिल्लीः एशियाई खेलों के गोला फेंक स्पर्धा में देश को स्वर्ण पदक दिलाने वाले तेजिंदरपाल सिंह तूर के पिता करण सिंह का सोमवार को निधन हो गया। इस वजह से तेजिंदर का अपने बिमार पिता को मेडल दिखाने का सपना अधूरा रह गया। तूर के पिता कैंसर से पीड़ित थे। समापन समारोह की वजह से इन्हें जकार्ता में ही रुकना पड़ा नहीं तो ये पहले ही भारत लौट सकते थे।
जकार्ता में एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली पहुंचकर तेजिंदर पंजाब के मोगा स्थित घर जाने वाले थे, उसी वक्त उन्हें अपने पिता के निधन की खबर मिली। शॉटपुट के इस चैपिंयन खिलाड़ी को अपने पिता की बिगड़ती हालत के बारे में तो पहले से ही अंदाजा था, लेकिन उन्हें यह उम्मीद नहीं रही होगी कि उनके पिता से आखिरी वक्त में उनकी मुलाकात भी नहीं हो पाएगी।
2015 से कैंसर से लड़ रहे थे तूर के पिता
तेजिंदर के पिता करण सिंह 2015 से कैंसर की जंग लड़ रहे थे पहली बार उन्हें स्किन कैंसर डाइग्नोज हुआ था, इसके इलाज के लिए एक सर्जरी ही काफी थी। लेकिन एक साल बाद पिता को बोन कैंसर डाइग्नोज हुआ, जो चौथी स्टेज में था यह कैंसर फैलते हुए उनके मस्तिष्क तक जा पहुंचा था। तेजिंदर भारतीय नेवी में जॉब करते हैं, तो उनके पिता का इलाज का खर्च तो भारतीय नेवी ही उठा रही थी।
एएफआई ने शोक जताया
तूर के पिता के निधन पर ऐथेलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने ट्वीट कर शोक जताया है। एएफआई ने अपने ट्वीट में कहा ‘हम गहरे सदमे में हैं। हमारे एशियन शॉटपुट चैंपियन गोल्ड मेडलिस्ट एयरपोर्ट से होटल जाने के रास्ते पर थे, तब ही हमारे पास उनके पिता के निधन की दुखद खबर पहुंची। उनकी आत्मा को शांति मिले। तेजिंदर और उनके परिवार के साथ हमारी संवदनाएं हैं।’ गौरतलब है कि पंजाब के मोगा के एक गांव के निवासी तजिंदर किसानों के परिवार से आते हैं और तमाम परेशानियों के बावजूद उनके पिता ने यहां तक पहुंचने में उनकी काफी मदद की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीरियड को लेकर अपनी लाडली को करें जागरूक, बताएं ये बातें

नई दिल्ली : किसी लड़की के जीवन में पहली बार पीरियड आना जीवन में बड़ा बदलाव होता है। पीरियड आने के बाद किसी लड़की के आगे पढ़ें »

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

ऊपर