रामकुमार और प्रजनेश हारे, इटली को 2-0 की बढ़त

कोलकाताः ग्रास कोर्ट पर खेले जा रहे डेविस कप में भी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के दोनों युवा खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणनेश्वरन अपने-अपने मुकाबले हार गए और इटली को 2-0 की बढ़त हासिल हो गई थी।
सेप्पी से हारे रामनाथन
कोलकाता में खेले जा रहे मुकाबले में आंद्रियास सेप्पी ने रामकुमार रामनाथन को सीधे सेटों में हराया। इस तरह डेविस कप क्वालिफायर में इटली को भारत पर 1-0 से बढ़त दिला दी।
सीधे सेटो में जीते सेप्‍पी
दुनिया के 37वें नंबर के खिलाड़ी सेप्पी ने कलकत्ता साउथ क्लब के ग्रासकोर्ट पर धीमी शुरुआत की। लेकिन जल्दी ही रंग में आ गए और एक घंटे 11 मिनट तक चला मुकाबला 6-4, 6-2 से जीत लिया। रामनाथन ने आठ एस लगाए लेकिन कमजोर रिटर्न का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। वह पहले सेट में दो ब्रेक पॉइंट नहीं भुना सके लेकिन सेप्पी ने पांच ब्रेक पॉइंट लेकर पहला सेट 41 मिनट में जीत लिया। इटली ने सेप्पी को मार्सो सेचिनातो की जगह अपना नंबर एक खिलाड़ी घोषित करके जोखिम लिया था। सेचिनातो ने पिछले साल फ्रेंच ओपन में नोवाक जोकोविच को हराया था। लेकिन सेप्पी ने अपनी उपयोगिता साबित की।
प्रजनेश के पास कोई जवाब ना था
दुनिया के 133 नंबर के खिलाड़ी रामकुमार दूसरे और आठवें गेम में दो ब्रेक पॉइंट भुनाने में नाकाम रहे। वहीं दूसरे मैच में प्रजनेश को इटली के मातियो बारतीनी से 6-4, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। 102वीं रैंक वाले प्रजनेश ने डेविस कप में डेब्यू कर रहे 53वीं रैंक के बेरेतिनी से हार का सामना करना पड़ा। पहले गेम में प्रजनेश अधिकतर समय पिछड़ते हुए दिखाई दिए। हालांकि वह नौवें गेम तक स्कोर को 5-4 करने में कामयाब रहे लेकिन वह बराबरी नहीं कर सके। इसके बाद दूसरे सेट में प्रजनेश विरोधी के फॉरहैंड शॉट्स का जवाब नहीं दे सके और 6-3 से हारे।
युगल मुकाबले में उतरेंगे दिविज-रोहन
भारत को मैच में वापसी करने के लिए अब शनिवार को शानदार प्रदर्शन करना होगा। शनिवार को पहला मुकाबला दिविज शरण-रोहन बोपन्ना और इटली की जोड़ी मार्को और सिमोन से होगा वहीं प्रजनेश और रामकुमार एक-दूसरे के विरोधियों से भिड़ेंगे। मैच सुबह 10.30 बजे से खेले जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर